विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस SI भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों पर कोर्ट परिसर में हमला, पेशी के दौरान जमकर हुआ हंगामा

Rajasthan Police SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा में पेपर लीक के जरिए नौकरी पाने वाले 14 ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया. लेकिन उनकी पेशी के दौरान उस समय हंगामा मच गया, जब कोर्ट परिसर में मौजूद कुछ वकीलों ने उनपर हमला कर दिया.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस SI भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों पर कोर्ट परिसर में हमला, पेशी के दौरान जमकर हुआ हंगामा
जयपुर सेशन कोर्ट में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के आरोपियों की पेशी.

Rajasthan Police SI Paper Leak Case: सरकारी नौकरी की भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक (Paper Leak) और सेटिंग के लिए कुख्यात राजस्थान में सरकार बदलने के बाद पेपर लीक करने वाले गिरोहों पर लगातार कार्रवाई जारी है. बीते दिनों जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद एसओजी (SOG) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के पर्चे लीक करने वालों पर भी कार्रवाई की है. पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जांच टीम ने राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे 15 सब इंस्पेक्टर को भी गिरफ्तार किया. एसओजी द्वारा गिरफ्तार किए गए इन सब इंस्पेक्टरों को बुधवार को जयपुर में कोर्ट (Jaipur Court) में पेश किया गया. लेकिन इनकी पेशी के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब कोर्ट परिसर में इन आरोपियों पर हमला हो गया. 

मेडिकल के बाद सेशन कोर्ट में हुई थी पेशी

दरअसल बुधवार को राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में गिरफ्तार आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई. एसओजी की टीम आरोपियों को लेकर सेशन कोर्ट पहुंची. मेडिकल जांच के बाद आरोपियों को कोर्ट लाया गया था. जहां कोर्ट में मौजूद कुछ वकीलों ने आरोपियों पर हमला कर दिया. इस दौरान भारी गहमागहमी जैसी स्थिति हो गई. जांच टीम के जवान वकीलों से बचाते हुए आरोपियों को लेकर कोर्ट रूम में पहुंचे. 

29 फरवरी को मास्टर माइंड जगदीश की गिरफ्तारी के बाद पकड़े गए थे सभी

मालूम हो कि 29 फरवरी को राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा के पेपर लीक के मास्टर माइंड जगदीश बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उससे हुई पूछताछ के आधार पर SOG ने 15 सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है जो राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे थे. यह वह लोग हैं जिनपर आरोप है कि पुलिस एसआई परीक्षा 2021-22 में नकल करके पास किया है. अब इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 
 

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के आरोपी ट्रेनी सब इंस्पेक्टर.

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के आरोपी ट्रेनी सब इंस्पेक्टर.

पुलिस कर्मियों से भी उलझते दिखे वकील 

बुधवार को गिरफ्तार किए गए 14 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर का सेठी कॉलोनी स्थित सेटेलाइट हॉस्पिटल में मेडिकल जांच हुई. जिसके बाद उन्हें सेशन कोर्ट लाया गया. लेकिन उसी दौरान कोर्ट में मौजूद कुछ वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट की कोशिश की. जिससे कोर्ट परिसर में हंगामा मच गया. इस दौरान गुस्साएं वकील वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी उलझते नजर आए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे 15 सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, सीएम ने कहा- किसी को नहीं बख्शा जाएगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close