SI Paper Leak Case में SOG को मिले अहम इनपुट, रडार पर करीब आधा दर्जन ट्रेनी SI, जल्द होगी गिरफ्तारी!

SI Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर हुई भर्ती परीक्षा में एसओजी को कुछ और अहम इनपुट मिले है. इस इनपुट के आधार पर पुलिस की विशेष टीम फिर कई ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

SI Paper Leak Case: राजस्थान में SI भर्ती परीक्षा मामले की जांच कर रही पुलिस की विशेष टीम SOG को कुछ नए तथ्य मिले हैं. जिसके आधार पर जांच टीम फिर कई ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर सकती है. दरअसल SOG ने इस मामले में अफीम तस्कर और दोहरे हत्याकांड के आरोपी ओम प्रकाश को जोधपुर जेल से गिरफ्तार किया था. ओम प्रकाश ने करीब आधा दर्जन ऐसे ट्रेनी एसआई के नाम बताए हैं, जिन्होंने उससे पर्चा लिया और परीक्षा पास की. इनमें से कई ओम प्रकाश के परिजन हैं. अब इन सभी ट्रेनी एस आई पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम इन सभी ट्रेनी एसआई को जल्द गिरफ्तार कर सकती है. 

जोधपुर जेल से गिरफ्तार ओम प्रकाश ने उगले कई राज

जोधपुर जेल से गिरफ्तार किए गए ओम प्रकाश पर भूपेंद्र सारण के साथ मिलकर एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने का आरोप है. जांच टीम को यह जानकारी भी मिली कि ओम प्रकाश ने अपने कई परिचितों को पेपर पढ़ाया. एसओजी को लगता है कि ऐसे लोगों की संख्या और हो सकती है. एसओजी ने आरोपी ओम प्रकाश को दस दिनों की रिमांड पर लिया है. 

Advertisement

डमी कैंडिडेट बिठाने के बदले लाखों वसूलता था रिंकू

वहीं दूसरे आरोपी रिंकू शर्मा ने भी पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं. रिंकू पूर्व में इस मामले में गिरफ्तार पटवारी हर्षवर्धन मीणा के साथ काम करता था. रिंकू ने बताया है कि पिछले पांच सालों में सभी भर्ती परीक्षाओं के पेपर हर्षवर्धन ने लीक कराए और इसमें रिंकू भी शामिल था. रिंकू कई भर्ती परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट का इंतजाम करता था. डमी कैंडिडेट बिठाने के बदले वह परीक्षा देने वालों से लाखों रुपए वसूलता था. 

Advertisement

कई गैंग ने किया पेपर लीक, परीक्षा रद्द करने की मांग

एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अलग अलग जगहों से पेपर लीक की शिकायतें सामने आई हैं. जयपुर, बीकानेर से पेपर लीक तो हुआ ही साथ ही राज्य में सक्रिय कई गैंग ने अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया. इसलिए अब यह सवाल फिर से उठ रहा है कि इस भर्ती परीक्षा को क्यों न रद्द किया जाए.

ऐसे में कई लोग एसआई परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. मालूम हो कि इस भर्ती परीक्षा को पास कर कई लोग पुलिस की नौकरी में आ चुके है. मामले में एसओजी ने कई ट्रेनी एसआई को राजस्थान पुलिस अकादमी से ट्रेनिंग के दौरान गिरफ्तार है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Paper Leak Case के 3 इनामी ओमप्रकाश, सुनील और शम्मी 4 दिनों की रिमांड पर, SOG ने कहा- 92 सरकारी कर्मी रडार पर

Advertisement