खेत में पिता के सामने जिंदा जल गया बेटा, हाईटेंशन लाइन का तार ट्रैक्टर में छूने से उतरा करंट

Rajasthan News: खेत में खाद खाली करते समय अचानक बिजली के झूलते तार ट्रैक्टर-ट्रॉली में छू गई. ट्रैक्टर ने आग पकड़ ली. किसान का बेटा जिंदा जल गया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
भीलवाड़ा में जिंदा जल गया युवक.

Rajasthan News:  जहाजपुर ब्लॉक की बिलेठा ग्राम पंचायत के नला का झोपड़ा गांव में एक 19 साल का देवराज पुत्र नंदलाल जिंदा जल गया. बेटा जिंदा जलता रहा और पिता बेबस देखता रहा.

युवक पिता की मदद करने के लिए गया था 

देवराज अपने पिता की मदद करने गया था. वह ट्रैक्टर-ट्रॉली से खाद गिराने खेत पर गया था.  खेत में खाद खाली करने के लिए जैसे ही ट्रैक्टर-ट्रॉली को हाइड्रोलिक सिस्टम से ऊंचा किया तो वह ऊपर लटक रही. 11000 केवी विद्युत लाइन के तारों से टच हो गया. 

ट्रैक्टर में बिजली का तार टच होने से लगी आग 

ट्रैक्टर में बिजली का तार टच होते ही वहां पर आग लग गई.  ट्रैक्टर जलने लगा. देवराज की मौत हो गई. सूचना पर सरपंच शैतान सिंह मीना, पूर्व सरपंच लालाराम सहित बड़ी संख्या में गांव के लोग इकट्ठा हो गए. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू किया. 

बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ नाराजगी 

युवक के शव को लेकर पोस्टपार्टम के लिए राजकीय चिकित्सालय जहाजपुर पहुंचे. परिजनों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई. बिजली निगम के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई और मृतक के परिवार वालों को उचित मुआवजे की मांग की. 

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व विधायक धीरज गुर्जर अस्पताल पहुंचे 

हादसे की सूचना पर थाना प्रभारी नरपतराम बाना पुलिस कर्मियों के साथ अस्पताल पहुंचे.कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक धीरज गुर्जर भी अस्पताल परिसर पहुंचे. मृतक परिजन को ढांढस  बधवाया. मामले की पूरी जानकारी ली. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने जताई नाराजगी 

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा घटना बिजली निगम के अधिकारियों को लापरवाही के कारण हुई है. मृतक आश्रितों को अधिकतम मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है. एसडीएम से क्षेत्र में बिजली लाइनों को दुरुस्त करने के लिए कहा है. एक पखवाड़े में सभी लाइनों की मरम्मत का बिजली निगम में आश्वासन दिया है. जाजपुर थाना प्रभारी बानाराम ने कहा कि खेत में काम करते समय अचानक बिजली का तार ट्रैक्टर पर गिर गया, जिससे हादसा हुआ और युवक की मौत हो गई मामले की जांच करवा रहे हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: नए आपराधिक कानूनों को सीएम भजनलाल ने बताया ज़रूरी, तो अशोक गहलोत बोले- 'पुलिसिया राज्य' बनाने की कोशिश