रेस्टोरेंट में परोसा जा रहा था कीड़ों से भरा मशरूम, स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा तो किचन देखकर उड़े होश

Health department's action: स्वास्थ्य विभाग ने जब छापेमारी की तो यहां भारी कमियां पकड़ में आई. किचन में वेज एंड नॉनवेज एक साथ बन रहा था. साथ ही किचन में रखे हुए मशरूम में कीड़े भी मिले. निरीक्षण के दौरान खामियां पाए जाने पर टीम ने प्रबंधन को भविष्य के लिए पाबंद किया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई के दौरान सेहत से खिलवाड़ का गंभीर मामला सामने आया है. शहर के ए स्क्वायर लॉन्ज एंड बार में खराब गुणवत्ता वाले सामानों का इस्तेमाल कर खाना बनाया जा रहा था. विभाग ने जब छापेमारी की तो यहां भारी कमियां पकड़ में आई. किचन में वेज एंड नॉनवेज एक साथ बन रहा था. साथ ही किचन में रखे हुए मशरूम में कीड़े भी मिले. निरीक्षण के दौरान खामियां पाए जाने पर टीम ने प्रबंधन को भविष्य के लिए पाबंद किया. 

किचन में खाने के दौरान बरती जा रही थी लापरवाही 

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि नियमानुसार वेज और नॉनवेज के लिए अलग किचन होने चाहिए. उन्होंने चेतावनी दी कि खाद्य पदार्थ मामलों में गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी. साथ ही खाना तैयार करने के दौरान आवश्यक एहतियात बरतने की हिदायत भी दी. इसी तरह टीम ने कोतवाली रोड पर स्थित टॉक ऑफ द टाउन (बहल फूड भोजनालय) का निरीक्षण किया. यहां से भी सैंपल लिए गए और दुकानदार को स्वच्छता बनाए रखने के लिए पाबंद किया. टीम में एफएसओ कंवरपाल सिंह, हंसराज गोदारा और हेमंत शर्मा शामिल रहे.

एक्सपायर्ड मिली पिज्जा में इस्तेमाल की जा रही ब्रेड  

सीएमचओ ने बताया कि रिद्धि सिद्धि प्रथम कॉलोनी स्तिथ ए स्क्वायर लॉन्ज पर एक टीम बनाकर दबिश दी गई. उन्होंने बताया कि आमजन को परोसे जा रहे बर्गर और सेंडविच आदि में उपयोग लिया जा रहा ब्रेड एक्सपायर हो चुका था. इसी तरह पिज्जा में उपयोग ली जाने वाली सॉस भी एक्सपायर थी. इन खाद्य सामग्री को मौके पर ही नष्ट करवाया. इसके अलावा टीम ने चावल और पनीर का सैंपल भी लिया है. 

यह भी पढ़ेंः ऑनलाइन गेमिंग में डूबा पैसा तो इंजीनियरिंग के छात्र ने चोरी किए 5 लाख के जेवर-नकदी

Advertisement
Topics mentioned in this article