विज्ञापन

श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त

Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ जारी कार्रवाई में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली. टीम में रीको एरिया में छापेमारी कर 400 लीटर नकली घी जब्त की.

श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त
श्रीगंगानगर में सीज किए गए मिलावटी घी.

Fake Ghee Seized: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग और फुड सेफ्टी डिपार्टमेंट की ओर से हुई छापेमारियों में अलग-अलग जिलों से नकली घी भी जब्त किए गए है. शुक्रवार को ऐसी ही एक कार्रवाई राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में हुई. जहां स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी में रीको स्थित महादेव इंडस्ट्रीज से भारी मात्रा में नकली घी जब्त की गई. 

महादेव इंडस्ट्रीज पर हुई छापेमारी

दरअसल श्रीगंगानगर जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगातार दूसरे दिन रीको औद्योगिक क्षेत्र में नकली घी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए चार सौ लीटर घी को सीज किया. यह कार्यवाही महादेव इंडस्ट्रीज पर की गई, जहां नकली घी बनाने की सूचना मिली थी. 

करीब 400 लीटर घी को किया गया सीज

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि घी की गुणवत्ता पर शक होने के कारण सैंपल लिए गए हैं और इसे सीज कर दिया गया है. सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि रीको एरिया में नकली घी के निर्माण की शिकायत पर आज दूसरे दिन कार्रवाई की गई. आज महादेव इंडस्ट्रीज पर छापेमारी की गयी और नकली घी होने के संदेह पर करीब चार सौ लीटर घी को सीज किया गया है.

रीको क्षेत्र में कल भी हुई थी छापेमारी

उन्होंने बताया कि टीम द्वारा इस घी के सैम्पल भी लिए गए है, जिन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है. कल भी स्वास्थ्य विभाग ने रीको क्षेत्र की एक अन्य फैक्ट्री पर छापेमारी की थी, जहां बड़ी मात्रा में घी और इसे बनाने के उपकरण बरामद किए गए थे. मौके से अलग अलग ब्रांड के गत्ते के डिब्बे भी बरामद हुए थे. 

छापेमारी के दौरान मालिक और प्रबंधन फरार

सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक और प्रबंधन से जुड़े लोग मौके से फरार हो गए. यह फैक्ट्री एक नोहरे में बिना किसी साइनबोर्ड के चलाई जा रही थी और रेंट एग्रीमेंट फिरोजपुर, पंजाब के एक व्यक्ति के नाम पर था. मौके पर मिले दस्तावेजों से पता चला कि इस फैक्ट्री का प्रबंधन श्रीगंगानगर के एक युवक के हाथ में था, जो छापेमारी के दौरान भाग निकला. 

अधिकारी बोले- लगातार जारी रहेगी कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग ने नकली घी के इस काले कारोबार के खिलाफ अपनी मुहिम को तेज करते हुए फैक्ट्री से अन्य सामग्री और घी बनाने की मशीनों को भी जब्त कर लिया है. डॉ. सिंगला ने बताया कि सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर विभाग की कड़ी नजर है और आने वाले समय में भी इस प्रकार की कार्यवाहियां जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मिलावटखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 43 हजार लीटर तेल और 7 हजार लीटर घी सीज
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में करने वाले है बड़ा बदलाव, OMR शीट से लेकर मैरिट लिस्ट तक होगी नई व्यवस्था
श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त
Two women officers clashed for a chair of SDM in Udaipur, the matter reached the court
Next Article
SDM की एक कुर्सी के लिए भिड़ीं 2 महिला अधिकारी, कोर्ट तक पहुंचा मामला
Close