विज्ञापन
Story ProgressBack

दारू नहीं, दूध से करें नववर्ष की शुरुआत... वायरल हो रहा पुलिस का यह पोस्टर, लोगों से की यह अपील, कारण भी बताए

एडिशनल डीसीपी भोपाल सिंह लखावत ने कहा कि आए दिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. जिसमें देखा जाता है कि कई लोगों की जान भी चली जाती है और इसे रोकथाम के लिए नवाचार करते हुए नव वर्ष पर एक संकल्प लें कि इस नए साल में एक अच्छी शुरुआत के साथ करेंगे.

Read Time: 4 min
दारू नहीं, दूध से करें नववर्ष की शुरुआत... वायरल हो रहा पुलिस का यह पोस्टर, लोगों से की यह अपील, कारण भी बताए

New Year Celebration:  न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तैयारी में जुटा है. कोई हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना रहा है तो कोई शहर में भी दोस्तों और परिजनों के साथ नए साल की खुशियां सेलिब्रेट करने की तैयारी में है. नववर्ष की तारीख जितनी नजदीक आ रही है. पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों में भी सेलिब्रेशन को लेकर उत्साह भी बढ़ता जा रहा है. आमतौर पर नववर्ष के दिन कई बार होटल, रेस्टोरेंट के अलावा सड़कों पर शराब के नशे में हुड़दंग करते भी लोग देखे जाते हैं. इसके साथ ही कही बार लोग शराब के नशे में भी गाड़ी चलाते देखे जाते है, जिससे सड़क दुर्घटनाएं भी होती है.

जिसमें कहीं लोग गंभीर घायल हो जाते है तो कइयों की जान भी चली जाती है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसपर लिखा है कि दारू नहीं दूध से करें नववर्ष का स्वागत. यह पोस्टर जोधपुर पुलिस ने जारी किया है. 

इस बाबत जोधपुर पुलिस का कहना है कि आज के समय में नशे की प्रवृत्ति ज्यादा बढ़ने लगी है. उसे जागरूकता के लिए जोधपुर की यातायात पुलिस ने शहर के अलग-अलग मुख्य चौराहों पर फ्लेक्स होल्डिंग के बोर्ड लगाकर अनूठे सन्देश देने की कोशिश करते हुए जोधपुर की यातायात पुलिस ने अनूठा नवाचार करते हुए पोस्टर/होर्डिंग के जरिए आम जनता से अपील की है.

यातायात पुलिस ने जोधपुर के कई मुख्य चौराहों पर पोस्टर लगा कर लिखा कि  'दारू नहीं, दूध से करें नववर्ष की शुरुआत' जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की यह अनोखी पहल शहर में भी चर्चा का विषय बन गई है. जहा न्यू ईयर सेलिब्रेशन के बाद भी कहीं बार आबकारी विभाग के आंकड़ों के अनुरूप माने तो लाखों रुपए की शराब मात्र एक ही दिन में बिक जाती है जहां पुलिस की अपील शराब के नशे के खिलाफ भी है और जागरूकता के लिए भी काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.


जोधपुर में यातायात पुलिस के एडिशनल डीसीपी भोपाल सिंह लखावत ने कहा कि आए दिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है. जिसमें देखा जाता है कि कई लोगों की जान भी दुर्घटना में चली जाती है और इसे रोकथाम के लिए नवाचार करते हुए नव वर्ष पर एक संकल्प लें कि इस नए साल में एक अच्छी शुरुआत के साथ करेंगे. उन्होंने बताया कि शराब न पिएं और अगर पी रखी है तो गाड़ी को ड्राइव नहीं करें.

इस नवाचार के जरिए युवा पीढ़ी और सहवासियों को नया संदेश देने के लिए जगह-जगह पर फ्लेक्स बोर्ड लगाकर और इस स्लोगन में लिखा कि "दारु नहीं, दूध पीकर नव वर्ष की शुरुआत करें" नव वर्ष के साथ एक संकल्प लेकर एक अच्छी शुरुआत के साथ ही आगे बढ़े और समाज की अछि प्रवृत्ति के साथ परिवार की खुशहाली के लिए अच्छे संकल्प लेकर आगे बढ़े.

इन क्षेत्रों में लगे पोस्टर

शहर की मुख्य मार्गो में भी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से ऐसे पोस्टर लगे हैं. जिसमें जालोरी गेट, सोजती गेट, नई सड़क, पावटा होते हुए सर्किट हाउस रोड,रातानाडा, व भाटी चोराहा पर भी ऐसे पोस्ट लगे.

यह भी पढ़ें - Year Ender 2023: शेयर बाजार के निवेशकों की संपत्ति 2023 में 80.62 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close