Rajasthan News: जैसलमेर में मामूली कहासुनी में हुआ दो पक्षों में पथराव, पत्थर लगने से एक महिला की हुई मौत

युवती के चाचा कासीराम ना बताया कि कल शाम को मेरी भतीजी घर की छत पर टीन शेड सही कर रही थी तभी दूसरे पक्ष ने पहले कहासुनी शुरु कर दी, फिर पत्थर फेंके. जिससे चांदनी बेहोश हो गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है. हमें न्याय मिलना चाहिए,पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे

Advertisement
Read Time: 3 mins
थाने के बाहर बैठे परिजनों

राजस्थान के जैसलमेर में मामूली विवाद और कहासुनी के चलते हुई पत्थर बाजी के कारण एक युवती को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया. अब युवती के परिजन जैसलमेर के राजकीय हॉस्पिटल में मोर्चरी के बाहर बैठे हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने भी युवती के परिजनों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर धारा 302 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर मामला की जांच शुरु कर दी है.

महिला के पत्थर से सर पर लगी चोट 

दरअसल, जैसलमेर शहर के ट्रांसपोर्ट सर्किल के समीप भील बस्ती में शनिवार देर शाम आंधी के बाद युवती चांदनी अपने कच्चे मकान की छत पर लगे टीन शेड सही कर रही थी तभी पड़ोस में रहने वाले एक परिवार से पुराने विवाद को लेकर कहासुनी शुरु हो गई. जिसके बाद दूसरे पक्ष द्वारा पत्थर बाजी की गई और जिससे चांदनी के कान के पीछे सिर पर चोट लगने से वो बेहोश हो गई. उसे हॉस्पिटल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने पत्थर बाजी करने वालों के खिलाफ कोतवाली थाने में नामजद रिपोर्ट दी है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Advertisement

रास्ते में गेट निकालने को लेकर विवाद 

युवती के चाचा कासीराम ना बताया कि शनिवार शाम भील बस्ती में यह घटना हुई थी. पहले भी हमारे घर का गेट निकलने को लेकर दूसरे पक्ष से हमारा विवाद हुआ था. लेकिन हम विवाद नहीं चाहते थे, इसलिए हमने गेट भी नहीं निकला. मेरे भाई का हार्ट का ऑपरेशन हुआ है तो हमने सोचा उन्हे तकलीफ न हो. कल शाम को मेरी भतीजी घर की छत पर टीन शेड सही कर रही थी तभी दूसरे पक्ष ने पहले कहासुनी शुरु कर दी, फिर पत्थर फेंके. जिससे चांदनी बेहोश हो गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है. हमें न्याय मिलना चाहिए,पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे.

Advertisement

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज 

इस मामले को कोतवाली थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि शनिवार शाम को जेठवाई रोड भील बस्ती में छत के ऊपर टीन पर पत्थर रखने की बात को लेकर विवाद हुआ तो दूसरे पक्ष ने पत्थर फेंके तो बच्ची की मौत होना बताया है. इस संबंध में बच्ची के भाई प्रेम कुमार ने रिपोर्ट पेश की है. इस संदर्भ में धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. मेडिकल बोर्ड से युवती का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. वही परिजनों ने आर्थिक सहायता की मांग रखी है. हमने प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है. मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

Advertisement