विज्ञापन
Story ProgressBack

कश्मीर में आतंकियों की गोली से घायल हुए जयपुर के कपल की कहानी, पति का आंख डैमेज, पत्नी के कंधे में लगी रॉड, CM बोले- हर सभंव मदद दें

Jaipur Couple Injured by Terrorists Attack in Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए जयपुर की कपल की पहचान प्रॉपर्टी डीलर तबरेज खान (38) और उनकी पत्नी फरहा खान (35) के रूप में हुई है. ये दोनों जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके के रहने वाले हैं. तबरेज को घुमने का शौक है.

Read Time: 6 mins
कश्मीर में आतंकियों की गोली से घायल हुए जयपुर के कपल की कहानी, पति का आंख डैमेज, पत्नी के कंधे में लगी रॉड, CM बोले- हर सभंव मदद दें
कश्मीर में आतंकी हमले में घायल हुए जयपुर के कपल और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Jaipur Couple Injured by Terrorists Attack in Kashmir: शुक्रवार देर रात जम्मू कश्मीर (Terror Attack in Jammu Kashmir) से आतंकी हमले की खबर सामने आई. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha ELections 2024) से पांचवें चरण के मतदान से पहले आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में दो जगहों पर गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया. जिसमें पूर्व सरपंच और BJP नेता की हत्या कर दी. साथ ही राजस्थान की राजधानी जयपुर से (Jaipur Couple) जम्मू कश्मीर घूमने गए एक कपल को भी गोली मार दी. यह कपल अभी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. गोली लगने से दोनों बुरी तरह से घायल हुए हैं. जैसे ही आतंकी हमले में जयपुर के कपल के घायल होने की सूचना मिली उनके परिजनों की नींद उड़ गई. परिजन उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवार को हरसभंव मदद दी जाए.

बताते चले कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए जयपुर की कपल की पहचान प्रॉपर्टी डीलर तबरेज खान (38) और उनकी पत्नी फरहा खान (35) के रूप में हुई है. ये दोनों जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके के रहने वाले हैं. तबरेज को घुमने का शौक है. कुछ दिनों पहले ही वह पत्नी के साथ कश्मीर घुमने गया था. लेकिन उसे क्या पता था कि कश्मीर की यह यात्रा उसके जीवन में इतनी बड़ी क्षति दे जाएगी. 


तबरेज के पिता ने बताया- कैसे हुआ हमला

तबरेज के पिता असलम खान ने कहा, ‘‘उन्होंने दिन के समय पहलगाम घूमा और रात के खाने के लिए गए थे. टेंपो ट्रैवलर से उतरने के बाद वे एक रेस्तरां में जा रहे थे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आए और गोलीबारी शुरू कर दी. फरहा के कंधे पर गोली लगी। उनके दो बच्चे भी उनके साथ थे.'' उन्होंने बताया कि तबरेज का ऑपरेशन सुबह करीब तीन बजे किया गया जबकि फरहा का भी ऑपरेशन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम वहां जाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं. मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह हमें वहां जाने में मदद करे ताकि हम उनकी देखभाल कर सकें.'' तबरेज की मां मजीदन ने कहा कि घटना का पता चलने के बाद से वह और परिवार के अन्य सदस्य दहशत में हैं.

श्रीनगर के जीएमसी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

तबरेज के पिता असलम खान ने आगे बताया- श्रीनगर के जीएमसी हॉस्पिटल में दोनों का इलाज चल रहा है. तबरेज के सिर में आंख के पास गोली लगी है. तबरेज का सुबह करीब 3 बजे ऑपरेशन किया गया. उसकी एक आंख डैमेज होने के कारण निकाली गई है. वहीं फरहा के कंधे पर गोली लगी. तबरेज के बाद फरहा का भी ऑपरेशन किया गया. फरहा के कंधे में रॉड डाली गई है. अब स्थिति पहले से ठीक है. 5 साल के जुड़वा बेटा-बेटी को श्रीनगर आर्मी कैंप में रखा गया है.

अपने दो जुड़वा बच्चों के साथ कश्मीर घूमने गए थे दोनों

इधर इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को राज्य के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल हुए जयपुर के दंपति को हर संभव मदद दें. हवामहल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक बालमुकुंद आचार्य ने घायल दंपति के परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया. तबरेज और फरहा अपने दो बच्चों के साथ जयपुर से जम्मू-कश्मीर घूमने गए थे. शनिवार रात अनंतनाग जिले के पहलगाम में आतंकवादियों की गोलीबारी में वे घायल हो गए.

सीएम ने अधिकारियों को दिए हरसंभव मदद के निर्देश

उनके रिश्तेदार और दोस्त शहर के ब्रह्मपुरी इलाके में उनके आवास पर पहुंचे. इस बीच, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को परिवार को हर संभव मदद देने का निर्देश दिया. एक बयान में कहा गया, ‘‘मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में गोलीबारी में घायल हुए जयपुर निवासी दंपति तबरेज और फराह को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है.मुख्यमंत्री कार्यालय ने घायल दंपति के परिवार के सदस्यों से फोन पर बात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया है.''

भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने परिजनों से की मुलाकात

भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने घायल दंपति के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने कहा कि यह घटना सभी के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में शांति और लोकतंत्र मजबूत हुआ है तथा आतंकी हमला करने वाले लोग इसे कमजोर करना चाहते हैं.''
 

आचार्य ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘आतंकवादियों का कोई धर्म या जाति नहीं होती, उनका केवल एक ही उद्देश्य होता है अशांति पैदा करना.'' उन्होंने परिजनों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

कपल के साथ कश्मीर घुमने गए रिश्तेदार के संपर्क में सीएमओ

उल्लेखनीय है कि जयपुर के नाहरगढ़ रोड निवासी एक ही परिवार के 50 लोग 15 मई को जयपुर से कश्मीर घूमने गए थे. वहां घूमकर होटल लौटते समय तबरेज खान और उनकी पत्नी फरहा खान आतंकियों की गोलीबारी से गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका श्रीनगर के मिलिट्री अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को तुरंत घायल दंपती के परिजनों से सम्पर्क करने के निर्देश दिए. इस पर अधिकारियों ने तुरंत तबरेज खान के साथ मौजूद उनके साले शाहरूख से सम्पर्क किया. जिस पर शाहरूख ने बताया कि अब दोनों की हालत खतरे से बाहर है. सीएमओ कार्यालय के अधिकारी शाहरूख से लगातार संपर्क में हैं. 

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने जयपुर के कपल को मारी गोली, गंभीर रूप से घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
कश्मीर में आतंकियों की गोली से घायल हुए जयपुर के कपल की कहानी, पति का आंख डैमेज, पत्नी के कंधे में लगी रॉड, CM बोले- हर सभंव मदद दें
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;