विज्ञापन
Story ProgressBack

फीस बढ़ोतरी पर स्टूडेंट्स में आक्रोश, इस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

भरतपुर में महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी की बढी हुई फीस को लेकर छात्र आंदोलनरत हैं. छात्र बढ़ी हुई फीस को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
फीस बढ़ोतरी पर स्टूडेंट्स में आक्रोश, इस यूनिवर्सिटी के छात्रों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
फीस वृद्धि को लेकर प्रदर्शन करते छात्रनेता

भरतपुर में महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी की बढी हुई फीस को लेकर छात्र आंदोलनरत हैं. रविवार को एमएसजे कॉलेज में छात्रों ने छात्र नेता कौशल फौजदार एवं लोकेश तमरौली के नेतृत्व में बढ़ी हुई फीस को लेकर कड़ाके की सर्दी के बावजूद अर्द्वनग्न होकर प्रदर्शन किया.

कुलपति दिखा रहे हैं तानाशाही रवैया

इस मौके पर छात्रों ने महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी के कुलपति रमेश चंद्रा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर छात्रों का कहना था कि महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी के कुलपति के द्वारा तानाशाही जैसा रवैया अपनाया जा रहा है. 

भरतपुर में किसान एवं गरीब तबके का छात्र महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी से जुडा हुआ है. इसके बावजूद उनके हितों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है.

पहले की अपेक्षा करीब चार पांच गुनी फीस कर दी गई है. यूनिवर्सिटी के द्वारा अत्यधिक फीस का भार विद्यार्थियों के सिर पर डाल दिया गया है. 

मजबूरन छात्रों को करना पड़ेगा उग्र आंदोलन

जिससे बच्चों के अध्ययन करने में परेशानी का सामना करना पड रहा है. जिसे लेकर काफी समय से छात्र अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कई बार सरकार के प्रतिनिधियों, मंत्रियों और प्रशासन को ज्ञापन दिए जा चुके हैं. लेकिन कुलपति के द्वारा फीस कम नहीं की जा रही है.

जिससे छात्र काफी परेशान हैं. इस मौके पर छात्र नेता कौशल फौजदार ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन, कुलपति के द्वारा छात्रों के हितों में फीस कम की जाए अगर फीस कम नहीं की गई तो मजबूरन छात्रों को उग्र आंदोलन करना पडेगा.

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा 7 जनवरी से, परीक्षा हॉल में जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close