'कोटा के अंदर कोटा' किरोड़ी लाल मीणा ने कहा- 'आरक्षण ले रहे लोग ही कर रहे इसका विरोध'

किरोड़ी लील मीणा ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सही करार दिया और कहा कि यह अच्छा फैसला है. जो लोग आरक्षण का लाभ ले चुके हैं वह लोग ही इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में आरक्षण के अंदर आरक्षण की व्यवस्था करने के लिए सरकार को सलाह दी है. हालांकि इस फैसले का विरोध भी किया जा रहा है. वहीं अब इस पर बीजेपी के दिग्गज नेता किरोड़ी लाल मीणा का बयान सामने आया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सही करार दिया और कहा कि यह अच्छा फैसला है. जो लोग आरक्षण का लाभ ले चुके हैं वह लोग ही इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार जो लोग आरक्षण से वंचित है उन लोगों को इस फैसले से लाभ मिलेगा.

दौसा जिले के नांगल राजावत तहसील के मीणा हाईकोर्ट में आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया गया. इसके साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आदिवासी दिवस का आगाज हुआ. इधर डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सही बताते हुआ कहा कि क्रीमी-लेयर का मतलब जो डॉक्टर बन गए, आईएएस आरएएस बन गए, उसके बाद पिछड़ा, आदिवासी बनकर लाभ लेना चाहते हैं. उन लोगों को सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर दिक्कत है.

Advertisement

एससी-एसटी लोगों को गुमराह किया जा रहा

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, यह बड़े लोगों का षड्यंत्र हैं. लोगों को आरक्षण के नाम पर बहकाया जा रहा है. एससी और एसटी के लोगों को गुमराह किया जा रहा है. जैसे लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस के लोगों ने गुमराह किया था कि मोदी अगर पावर आ गया तो आरक्षण खत्म कर देगा. लेकिन मोदी ने आरक्षण को वर्ष 2029 तक बढ़ा दिया. उन्होंने बताया जब अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे तो तब भी आरक्षण बढ़ाया गया था. आरक्षण मामले में बीजेपी की सोच अंतोदय है. हमने आरक्षण बढ़ाया है और आगे भी बढ़ाएंगे. 

Advertisement

मीणा ने कहा सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर तो कोई आन्दोलन भी नहीं होना चाहिए. बल्कि कोई टिप्पणी भी नहीं कर सकते. जो लोग आरक्षण का फायदा उठा चुके है वो लोग गरीबों को गुमराह कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा अब उन्हें फायदा नहीं मिलेगा. अब आरक्षित गरीबों मौका मिलना चाहिए. डॉ मीना ने कहा भड़का कर वो लोग सत्ता में तो एमपी एमएलए बन सकते है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मच सकता है सियासी बवाल, सांसद राजकुमार रोत ने भी कहा, पनप रही है बांग्लादेश जैसी अलगावादी सोच