Advertisement

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, राजेंद्र राठौड़ से टक्कर लेंगे नरेंद्र बुडानिया

इसके अलावा निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को गंगापुर सिटी से मैदान में उतारा गया है. पिछली बार मीणा का टिकट काट दिया गया था. उन्होंने कांग्रेस से बग़ावत करते हुए चुनाव लड़ा और जीता था.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, तारानगर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक नरेंद्र बुडानिया को टिकट दिया गया है. इस सीट से नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं.

सपोटरा सीट से मंत्री रमेश चंद्र मीणा को पार्टी ने एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है वहीं  देवली-उनियारा से हरीशचंद्र मीणा को एक फिर मैदान में उतारा है , इनका मुक़ाबला भाजपा के विजय बैंसला से होगा. सीकर से राजेंद्र पारीक, धौलपुर से शोभा रानी कुशवाह और करौली से लखन सिंह मीणा को टिकट दिया गया है. शोभा रानी भाजपा की विधायक रही हैं और वह हाल ही कांग्रेस में शामिल हुई थीं.

इसके अलावा निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को गंगापुर सिटी से मैदान में उतारा गया है. पिछली बार मीणा का टिकट काट दिया गया था. उन्होंने कांग्रेस से बग़ावत करते हुए चुनाव लड़ा और जीता था. इसके अलावा बसपा छोड़ कर कांग्रेस में आये वाजिब अली को नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 

Advertisement

कांग्रेस ने गत रविवार को 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी. इससे पहले शनिवार को 33 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी। अब तक पार्टी के कुल 95 उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, इन 19 नेताओं को मिला टिकट, देखें List

Advertisement

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: