Rajasthan: आज झुंझुनू आएगा डांगर के लाल नेवी जवान सितेंद्र सांखला का पार्थिव शरीर, INS ब्रह्मपुत्र के हादसे में हुए थे शहीद 

Shaheed Satyendra Sankhla: शहीद नेवी जवान सितेंद्र सांखला का पार्थिव शरीर बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचा  और उसके बाद आज सुबह 10 बजे तक सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव डांगर लाया जाएगा. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
शहीद सितेंद्र सांखला

INS Brahmaputra Ship Fire: चार दिन पहले INS ब्रह्मपुत्र में हुए हादसे में शहीद होने वाले सितेंद्र सांखला का पार्थिव शरीर आज झुंझुनू में उनके पैतृक घर डांगर में आएगा। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौरतलब है, 21 जुलाई को मुंबई के नेवी डॉकयार्ड में मेंटेनेंस के लिए खड़े INS ब्रह्मपुत्र में आग लग गई थी. सितेंद्र INS ब्रह्मपुत्र में जूनियर नाविक के पद पर कार्यरत थे. 

आज सुबह 10 बजे झुंझुनू पहुंचेगा शव 

जानकारी के मुताबिक, 21 जुलाई को आईएनएस ब्रह्मपुत्र के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अगले दिन नेवी के अधिकारियों ने सूचना दी कि दुर्घटना के बाद से ही सितेंद्र सांखला लापता हैं. उसकी तलाश की जा रही है. 24 जुलाई को सुबह 3 बजे सितेंद्र सांखला का शव नेवी के गोताखोरों ने निकाला. शहीद नेवी जवान सितेंद्र सांखला का पार्थिव शरीर बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचा  और उसके बाद आज सुबह 10 बजे तक सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव डांगर लाया जाएगा. 

2018 में सितेंद्र नाविक के पद हुए थे भर्ती

अधिकारियों के अनुसार, जब ये हादसा हुआ. तब मल्टी रोल फ्रिगेट नेवल डॉकयार्ड में मरम्मत का काम चल रहा था. हादसे में 23 वर्षीय शहीद जवान सितेंद्र सांखला झुंझुनू जिले की चिड़ावा तहसील के गांव डांगर गांव का रहने वाला था. गुरुवार को शहीद का पैतृक गांव डांगर में सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा. सितेंद्र सांखला 2018 में नेवी में नाविक के पद पर भर्ती हुए थे.

यह भी पढ़ें- मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और सीकर से गुजरी, बारिश का दिखेगा रौद्र रूप; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Advertisement