Rajasthan: चोरों को रास आ गया राजस्थान का यह सरकारी स्कूल, 30 दिन में तीन बार चोरी कर जानें क्या-क्या ले गए?

मुख्य मार्ग पर होने के बावजूद इस स्कूल में सिलसिलेवार चोरियां हुई हैं, जिसे लेकर इलाके की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन विद्यालय में चोरी की वारदात होने से शिक्षकों में तो भय व्याप्त है, वहीं गांव में भी दहशत पैदा होने लगी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: इन दिनों सरकारी विद्यालयों में छात्रों को प्रवेश देने के लिए शिक्षा विभाग कई नवाचार कर रहा है. लेकिन राजस्थान के जनजाति जिले बांसवाड़ा (Banswara) में एक ऐसा सरकारी स्कूल भी है, जो चोरों का रास आने लगा है. बीते एक महीने से यहां कुछ अज्ञात लोग रात में आकर चोरी करके चले जाते हैं. आलम यह है कि 30 दिनों में अभी तक यहां तीन बार चोरी हो चुकी है, जिसमें चोर हजारों रुपये का सामान लेकर फरार हो गए हैं.

3 चोरी में क्या-क्या ले गए चोर?

यह सरकारी विद्यालय बांसवाड़ा शहर के नजदीक सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़गांव ग्राम पंचायत का हिस्सा है. स्कूल का नाम राजकीय उच्च माध्यमिक है. चोरों ने बीती मंगलवार रात भी यहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरी होने की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया. संस्था प्रधान प्रिया कलाउवा ने बताया कि इसी माह में यह तीसरी चोरी की वारदात है. पूर्व में चोर इनवर्टर, बैटरी, 2 सीसीटीवी कैमरे और 40 इंची एलजी टीवी चोरी कर ले गए. वहीं बीती रात ऑफिस का ताला तोड़कर अलमारी में रखा सामना चोरी कर लिया. 

Advertisement

सिलसिलेवार चोरी से डर का माहौल

मुख्य मार्ग पर होने के बावजूद इस स्कूल में सिलसिलेवार चोरियां हुई हैं, जिसे लेकर इलाके की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन विद्यालय में चोरी की वारदात होने से शिक्षकों में तो भय व्याप्त है, वहीं गांव में भी दहशत पैदा होने लगी है. इसी के चलते ऐसे में अब गांव के लोग पुलिस अधिकारियों से सवाल कर रहे हैं और उनसे जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर सजा दिलवाने की मांग कर रहे हैं. 

Advertisement

अभी तक दर्ज नहीं कराई शिकायत

विद्यालय द्वारा पुलिस को मौखिक रूप से जानकारी दी गई है कि 7 जुलाई को चोरों ने विद्यालय से एलईडी टीवी की चोरी की थी. इसके बाद 19 जुलाई को चोर इन्वर्टर और बैटरी की चोरी हुई. फिर 30 जुलाई को सीसीटीवी कैमरे और मिड डे मील की सामग्री की चोरी हुई है. विद्यालय द्वारा अभी तक लिखित में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. कहा जा रहा है कि आज शाम पुलिस को इस संबंध में शिकायत सौंपी जानी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- बाड़मेर रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता? मंत्री ने बताई सरकार की मंशा