राजस्थान के इस मशहूर मंदिर में हुई लाखों की चोरी, पुजारी को बांधकर तोड़ें दांत

गांव के अधिकतर ग्रामीण शादी लगन में दूसरे गांव गए हुए थे. गांव मे महिलाएं और बच्चे ही थे. जब ग्रामीण वापस लौटे तो पुजारी की चीख पुकार सुनी और बंधे हुए हाथ खोलें.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Baran Akhakhedi Hanuman Temple Theft: राजस्थान के बारां जिले से मन्दिर के पुजारी को बांधकर मारपीट कर भगवान के लाखों रुपये की कीमत वाले जेवर चुराने का मामला सामने आया है. जिले के छीपाबड़ौद के समीपवर्ती प्रसिद्ध आखाखेड़ी हनुमान मंदिर पर भगवान के श्रृंगार के जेवर चोरी हो गए. वहीं पुजारी शंकर शर्मा के साथ चोरों ने हाथ पैर बांधकर मारपीट की.

जानकारी के अनुसार पुजारी मंदिर में ताला लगाकर अकेला सोए हुए थे. अचानक लाईट बंद होने से पुजारी की नींद खुली और उन्होंने बाहर निकलकर देखा तो चोरों ने उन्हें पकड़ लिया और हाथ पैर बांध दिए. साथ ही पुजारी के आगे के दांत भी तोड़ दिए. चोरों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था. चोरों की संख्या 3 थी. 

पालतू कुत्ते को चोरों ने मारा भाला

इस दौरान चोरों ने हनुमान जी के दो छत्र, मुकुट, घोटा और दूसरे मंदिर भेरूजी से भी छत्र चुराएं. हालांकि चोर दानपेटी का ताला नहीं खोल पाएं. पुजारी के पालतू कुत्ते को भी चोरों ने बाहर पड़े चबूतरे के भाले से घायल कर दिया. पुजारी ने तीनों चोरों से जमकर सामना भी किया. इससे पहले चोरों ने पुजारी से नशे की मांग की थी. वहीं पुजारी के जांघ और कंधे पर भी वार किया, जिससे वह घायल हो गए. 

मंदिर पर जुटती है भक्तों की भीड़

गौरतलब है कि क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरो में शुमार आखाखेड़ी हनुमान मंदिर आनंद अखाड़े के संतो की स्थली रहा है. यहां श्रृद्धालुओं का मंगलवार और शनिवार को भीड़ रहती है. पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. मंदिर में CCTV कैमरे नहीं होने और सुरक्षा के माकूल इंतजाम नहीं होने से आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया.

Advertisement

पुजारी की चीख पुकार सुनकर आएं ग्रामीण

गांव के अधिकतर ग्रामीण शादी लगन में दूसरे गांव गए हुए थे. गांव मे महिलाएं और बच्चे ही थे. जब ग्रामीण वापस लौटे तो पुजारी की चीख पुकार सुनी और बंधे हुए हाथ खोलें. डीएसपी जयप्रकाश अटल ने मंदिर पर ग्रामीणों की बैठक लेकर पूरा आश्वासन दिया और रात में गश्त करने का आदेश दिया. साथ ही गांव वालों से किसी भी गतिविधि की सूचना पुलिस को देने की अपील की है.

घटना की सूचना मिलने पर थानेदार विजयसिंह चौधरी समेत जाब्ता मौके पर पहुंचा. वहीं शाम को डीएसपी जयप्रकाश अटल ने भी मंदिर पहुंचकर जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

Advertisement

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस कार्रवाई के बाद हड़कत में जोधपुर NCB, लोकल पुलिस को फेल बताते हुए कहा...


 

Topics mentioned in this article