राजस्थान में मच सकता है सियासी बवाल, सांसद राजकुमार रोत ने भी कहा, पनप रही है बांग्लादेश जैसी अलगावादी सोच

राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से सांसद और आदिवासी नेता राजकुमार रोत ने सलमान खुर्शीद के बयान को दोहराया है और कहा कि भारत में भी बांग्लादेश जैसे हालात कभी भी हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajkumar Roat: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि देश में भी बांग्लादेश जैसे हालत हो सकती है. हालांकि इस बयान के बाद सलमान खुर्शीद को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है. वहीं अब राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से सांसद और आदिवासी नेता राजकुमार रोत ने सलमान खुर्शीद के बयान को दोहराया है और कहा कि भारत में भी बांग्लादेश जैसे हालात कभी भी हो सकते हैं. अब इस बयान के बाद राजस्थान में सियासी बवाल मच सकता है.

सलमान खुर्शीद ने कहा था, भले ही ऊपरी तौर पर सब कुछ सामान्य लग रहा हो, लेकिन बांग्लादेश में जो हो रहा है वह भारत में भी हो सकता है. इस बयान के बाद लगातार उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है.

Advertisement

सलमान खुर्शीद के बयान के बाद राजकुमार रोत का भी आया बयान 

बांसवाड़ा में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजकुमार रोत ने कहा कि देश में धर्म और जाति की राजनीति हावी होती जा रही है. जिसके चलते सभी समाजों में डर फैल गया है और यहां के लोग भय ग्रस्त हैं. इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि जिस प्रकार अभी बांग्लादेश के हालात उत्पन्न हुए हैं. कहीं आने वाले समय में भारत में भी ऐसे ही हालात उत्पन्न ना हो जाए. इसके लिए भारत आदिवासी पार्टी और अन्य पार्टियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी व एनडीए गठबंधन के नेताओं से धर्म और जाति की राजनीति नहीं करने का आह्वान किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम बार-बार राजनीति को धर्म से अलग रखने की बात करते आए हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी हमेशा धर्म और जाति की राजनीति करती आई है जिससे समाज में अलगाववादी सोंच पनपने लगी है जो देश के लिए बहुत घातक है. 

Advertisement

हिंदुओं पर अत्याचार पर जताई चिंता

सांसद राजकुमार रोत ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं की स्थिति हो रही है. इस तरह भारत में भी धर्म के नाम पर अल्पसंख्यकों लोगों को डराया धमकाया जा रहा है. जिसके चलते हम सरकार और भाजपा से अपील करते हैं कि वह धर्म और जाति की राजनीति से दूर होकर शिक्षा और रोजगार की बात करें ना कि धर्म की.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: ज्योति मिर्धा ने दिल्ली जाकर पीएम मोदी से की मुलाकात, जानें क्या हैं इसके सियासी मायने?