Rajasthan News: मिलिट्री स्कूल के पास बना रहे थे डकैती की योजना, तीन विभागों की टीमों ने मिल कर 5 बदमाशों को दबोचा

सदर थाने के SHO ने बताया कि पांच बदमाश थाना इलाके में मिलिट्री स्कूल के नजदीक जंगल में डकैती की योजना बना रहे थे,जिन्हें मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस, क्यूआरटी टीम और डीएसटी टीम ने मिलकर घेराबंदी की और शातिर बदमाशों को पकड़ लिया

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Dholpur News: धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस, डीएसटी और क्यूआरटी टीम ने राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के पास जंगलों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसमें डकैती की योजना बना रहे पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पांच 315 बोर के देसी तमंचे समेत सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

सदर थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश और पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरड़ा के निर्देश में जिले भर में वांछित अपराधी और बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में सघन नाकाबंदी एवं वांछित अपराधियों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए थे.

क्यूआरटी टीम और डीएसटी टीम भी ऑपरेशन में शामिल 

उन्होंने बताया कि बुधवार शाम को स्थानीय पुलिस को मुखबिर द्वारा गुप्त सूचना प्राप्त हुई की पांच बदमाश थाना इलाके में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के नजदीक घने जंगल में डकैती की योजना बना रहे हैं. मुखबिर की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस थाने से टीम का गठन कर कार्रवाई में क्यूआरटी टीम और डीएसटी टीम को भी शामिल किया गया था . पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर शातिर बदमाशों को पकड़ लिया.

चार बदमाशों को दबोचा 

इन बदमाशों की पहचान 26 वर्षीय राम लखन पुत्र लायक सिंह गुर्जर निवासी चैचीपुरा, 24 वर्षीय विष्णु पुत्र राम प्रसाद गुर्जर निवासी चैचीपुरा, 25 वर्षीय रामदीन पुत्र फूल सिंह कुशवाह निवासी मानपुर का पुरा, 28 वर्षीय हरवीर सिंह गुर्जर पुत्र छोटेलाल गुर्जर निवासी नयापुरा बाड़ी एवं 38 वर्षीय बबलू पुत्र साहब सिंह कुशवाह निवासी नरीपुरा खेरागढ़ जिला आगरा के रूप में हुई है .

Advertisement

बदमाशों के पास से किये हथियार जब्त 

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि तलाशी लेने पर बदमाशों के कब्जे से पांच 315 बोर के देसी कट्टा एवं सात जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने डकैती की योजना समेत तमाम संगीन धाराओं में अभियोग दर्ज किया है. बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है. अनुसंधान में हथियारों की खरीद फरोख्त एवं अन्य संगीन वारदातों के खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें - बांसवाड़ा में ACB का बड़ा ट्रेप, 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए SHO और चौकी इंचार्ज

Advertisement