कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ऐसे की थी 15 लाख की ठगी, राजस्थान पुलिस ने बिहार से आरोपी को पकड़ा

राजस्थान में केबीसी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को राजस्थान पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी अपने जाल में फंसाकर धीरे-धीर लाखों का चूना लगा देता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

KBC Fraud News: राजस्थान के कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने 15 लाख रुपये की ठगी करने वाले बदमाश को बिहार से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सोहराब अंसारी ने कई लोगों के पास फोन करके उनको कौन बनेगा करोड़पति मे लाटरी लगवाने का झांसा देता था. इस तरह वह लोगों को अपने जाल में फंसा कर अलग-अलग बहानों से पैसे डलवाने का काम कराता था.

दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि साइबर अपराध की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए बृजेश कुमार मीना पुलिस उप अधीक्षक साइबर क्राइम दौसा के नेतृत्व मे थानाधिकारी संजय शर्मा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन करते हुए आरोपी को किया बिहार से गिरफ्तार किया गया.

इनकम टैक्स और पॉलीसी के नाम पर लिए पैसे

मामला सुनिता देवी पत्नि ओमप्रकाश बैरवा, निवासी गीजगढ़, सिकन्दरा ने 23 अप्रैल 2019 को पुलिस थाना सिकन्दरा मे दर्ज करवाया था. सुनीता की माने तो 20 मार्च 2019 को हमारे पास कॉल आया कि आपके नम्बर पर KBC की तरफ से लॉटरी लगी है. उधर बदमाश ने कॉल पर बताया कि कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने के लिए आपको 15,200 रुपये देना था, जो सुनीता ने जमा करा दिया. उसके बाद इनकम टैक्स के नाम पर 42000 हजार रुपये लिए. इसके अलावा पॉलीसी के नाम पर 72000 रुपये भी सुनीता ने जमा करावाएं.

गाड़ी के नाम पर भी लिए पैसे

उधर इस शातिर ने बाद गाड़ी का नाम लेकर 2 लाख रुपये डालने को कहा इसके बाद गाड़ी के ऊपर KBC का नाम रजिस्टर करने के नाम पर 3 लाख दस हजार रुपये मांगे इसके बाद 2 लाख 50 हजार गाड़ी का टैक्स भी मांगा. इतना ही नहीं बाद में 1 लाख 50 हजार आने जाने व खाने और पेट्रोल का खर्चा मांगा इसके बाद GICRE के नाम पर 2 लाख 20 हजार रुपये मांगे ऐसे करके आरोपियों ने 15 लाख रुपये ले लिए.

Advertisement

पकड़ा गया आरोपी बिहार से

इधर पुलिस थाना सिकन्दरा मे मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू करते हुए साइबर क्राइम जिला दौसा के नेतृत्व मे एक विशेष टीम का गठन कर आरोपी तलाश कर  22 मई 24 को आरोपी को किया बिहार से गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपी की पहचान सोहराब असांरी पुत्र शहाबुद्विन असांरी, निवासी धर्मपुर पोस्ट भीखपुर थाना आंदर, जिला सिवान बिहार के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अब तक 34 करोड़ की कीमत के नशीले पदार्थ जब्त

Advertisement