विज्ञापन

राजस्थान में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अब तक 34 करोड़ की कीमत के नशीले पदार्थ जब्त

राजस्थान में अब तक 445 मामलों में 476 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके साथ ही 34.97 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है.

राजस्थान में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अब तक 34 करोड़ की कीमत के नशीले पदार्थ जब्त
मादक पदार्थ के खिलाफ विशेष अभियान

Drug Trafficking In Rajasthan: राजस्थान में नशाखोरी के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी है. पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर 15 मई से प्रदेश के सभी जिलों में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत अब तक प्रदेशभर में 476 व्यक्तियों को गिरफ्तार करके करीब 35 करोड़ रुपये की मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं.

476 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी

डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने बताया कि अब तक प्रदेशभर में 445 मामलों में 476 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके साथ ही 34.97 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है. इनमें 14.55 लाख किलोग्राम डोडा पोस्त, 1411 किलोग्राम डोडा, 197 किलोग्राम गांजा, 31 किलोग्राम गांजे के पौधे, 36 किलोग्राम अफीम, 9.7 किलोग्राम स्मैक, 3 किलोग्राम अफीम का दूध एवं 2.5 किलोग्राम हेरोइन सहित 7.96 किलोग्राम अन्य साइकोट्राफिक पदार्थ जब्त किए गए हैं.

डीजीपी ने आगे बताया कि इस अभियान के तहत जयपुर और जोधपुर के पुलिस उपायुक्तों के अलावा जीआरपी अजमेर एवं जोधपुर सहित समस्त जिलों के पुलिस अधीक्षकों को उनके क्षेत्र में संचालित विद्यालय, महाविद्यालय या छात्रावासों के निकट स्थित डेयरी बूथ, पान की दुकान या चाय की थड़ी आदि पर मादक पदार्थों के विक्रय पर भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. इस कार्रवाई का उद्देश्य ऐसे स्थानों पर इनकी बिक्री पर रोक लगाना है.
 

अपराधियों की गतिविधि पर भी नजर

इन पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्राधिकार में बीट कॉन्स्टेबल, बीट प्रभारी एवं थानाधिकारियों की इस अभियान में जिम्मेदारी तय करते हुए ठोस एवं प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी ने बताया कि कि इस अभियान के तहत जिलों में मादक पदार्थों की तस्करी परिवहन एवं आपूर्ति के आदतन अपराधियों की गतिविधियों के बारे में सूचना इकट्ठा कर लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. साथ ही आवश्यकतानुसार दुकान, आवास एवं गोदामों की तलाशी भी ली जा रही है. 

यह भी पढ़ें- कार ने युवक को मारी ऐसी टक्कर, फिल्मी स्टाइल में 20 फीट हवा में उड़ा; रोंगटे खड़े कर देगा VIDEO

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अब तक 34 करोड़ की कीमत के नशीले पदार्थ जब्त
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close