पुणे से जोधपुर आने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग

Rajasthan News: धमकी के बाद जोधपुर के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. एयरपोर्ट पर क्यूआरटी टीम, डॉग स्क्वायड, फायर ब्रिगेड, 108 एंबुलेंस और उच्चाधिकारियों को टीम एयरपोर्ट पहुंच चुकी है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: पुणे से जोधपुर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E133 को फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है. अहमदाबाद में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंंग कराई गई.  इंडिगो की फ्लाइट 6E133 को गुरुवार (24 अक्टूबर) को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके बाद जोधपुर एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित फ्लाइट से बाहर निकाला गया था. बॉम स्क्वॉड और सुरक्षाबलों ने मिलकर पूरी फ्लाइट की जांच की. लेकिन, कुछ भी संदिग्ध सामान तलाशी में नहीं मिला था.  

10 दिनों में मिली 4 फेक धमकियां

पिछले 10 दिनों में अकेले जोधपुर की चार फ्लाइट को बम से उड़ने की धमकी मिल चुकी है. लेकिन इन चारों फ्लाइट की तलाशी के बाद में कुछ भी मिला.  रविवार (27 अक्टूबर) को फिर से 14 फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. 

'नो-फ्लाई' लिस्ट में होंगे अपराधियों के नाम

लगातार मिल रही इन फेक धमकी की घटनाओं को रोकने के लिए नागर विमानन मंत्रालय और विमानन कंपनियां मिलकर अपराधियों को 'नो-फ्लाई' सूची में डालने और सख्त नियम लागू करने की योजना बन रही है. इसका मकसद उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें विमान में चढ़ने से प्रतिबंधित करना है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि, 'हमारे आसमान की सुरक्षा सुनिश्चित करना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है. 

यह भी पढ़ें: पीटीआई भर्ती के 52 अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन बोर्ड ने भेजा नोटिस, फर्जी डिग्री के आधार पर एग्जाम देने का संदेह

Advertisement
Topics mentioned in this article