टीकाराम जूली ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर उठाया सवाल, ERCP के लिए सुझाया वसुंधरा का नाम

टीकाराम जूली ने मौजूदा मंत्रिमंडल से कहा आप लोग अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान रखें. क्योंकि दिल्ली से पर्ची आने वाली है बदलाव होगा. जूली ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सवाल उठाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

Tika Ram Jully: राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाल सरकार द्वारा पेश किये गए बजट निराशा जनक बताया. वहीं बजट में पेश की गई कई योजनाओं को कांग्रेस सरकार का बताते हुए निशाना साधा है. वहीं टीकाराम जूली ने ERCP का जिक्र करते हुए इसके नामकरण का मुद्दा उठाया और उन्होंने वसुंधरा राजे का नाम सुझाया. जबकि नेता प्रतिपक्ष ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर सरकार उनका इस्तीफा क्यों नहीं मंजूर किया. टीकाराम जूली ने बीजेपी के मंत्रियों को अगाह रहने के लिए कहा.

टीकाराम जूली ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री ने इस्तीफा दे दिया लेकिन  इस्तीफा मंजूर क्यों नहीं किया. उन्होंने मौजूदा मंत्रिमंडल से कहा आप लोग अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान रखें. क्योंकि दिल्ली से पर्ची आने वाली है जिसमें बदलाव होगा. राहुल गांधी ने पिछली सरकार में चार कैबिनेट मंत्री दलित समुदाय से बनाये थे. तीन महिला मंत्री बनाये गये थे. वर्तमान में केवल दो ही महिला मंत्री है जबकि पचास फ़ीसदी हिस्सेदारी की बात करते हो, यादव समाज को सरकार में शामिल नहीं किया. गुर्जर समाज से केवल एक मंत्री बनाया गया. जूली ने कहा जल्द ही दिल्ली से पर्ची आने वाली है. कई मंत्री की छुट्टी होने वाली है.

Advertisement

ERCP का नाम किसके नाम

टीकाराम जूली ने ERCP के नामकरण को लेकर प्रस्ताव सदन में उठाया और कहा कि इसका नाम पीएम के नाम पर रखने को कहा गया. लेकिन जिस इलाके की योजना बनी है. वहां ज्यादातर दलित गरीब और पिछड़े वर्ग रहते हैं. क्यों ने राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू के नाम इस योजना का नाम रखा जाए. वहीं उन्होंने एक और विकल्प बताते हुए कहा, यह योजना पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समय  बनी थी. आप तो उनके नाम पर योजना का नाम नहीं रखोगे. लेकिन विकल्प के तौर पर उनका नाम भी रखता हूं.

Advertisement

सीएम के सारे दावे हुए फेल

टीकाराम जूली ने कहा, लोकसभा चुनाव में इस बार बड़ा बुरा हुआ, मुख्यमंत्री जी ने 25 सीट जीतने का दावा किया था. पांच लाख के बड़े अंतर से जीतने का दावा था. लेकिन क्या हुआ सारे दावे फेल हो गये. उन्होंने कहा, पांच सीटों के उप चुनाव भी आ रहे हैं जनता तैयार बैठी है. सरकार बिजली और पानी पर फेल हुई. 7 महीने बाद भी प्रदेश में बिजली नहीं आ रही है.

Advertisement

दूध का बोनस नहीं आ रहा है गौशाला का अनुदान नहीं आ रहा है. छात्रवृत्ति नहीं आ रही है और आपके मंत्री बहुत बड़ा जवाब दे रहे थे. आपके समय में तीन-तीन महीने में पेंशन आई थी आपने तीन का 6 महीने कर दिया पहले पेंशन अपने 6 महीने बाद राजस्थान की जनता को दी है. आपने राजीव गांधी युवा मित्रों को हटा दिया. एक युवा मित्र ने सुसाइड भी कर लिया. आप इस पर ध्यान दें . हमने बेरोजगारी भत्ता शुरू किया अभी तक बेरोजगारी भत्ता युवाओं को नहीं मिल रहा है. टीकाराम जूली ने कहा, राजस्थान के अधिकार दिल्ली के अंदर गिरवी रख दिए इसकी मैं निंदा करता.

य़ह भी पढ़ेंः बीजेपी से इस्तीफा, गहलोत पर वार और पायलट से प्यार, कहां जाएंगे खिलाड़ी लाल बैरवा?