राजकुमार रोत के निशाने पर आदिवासी बीजेपी नेता, कहा- खुद अपने समाज के लोगों को भड़का रहे

राजकुमार रोत ने उदयपुर सांसद मन्नालाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह खुद भी आदिवासी हैं. लेकिन उसके बावजूद वह आदिवासियों को भड़काने का काम रह रहे है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajkumar Roat: राजस्थान के बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के स्थापना दिवस पर उदयपुर पहुंचे थे. राजकुमार रोत ने यहां धरियावद विधायक थावरचंद डामोर पर हुए हमले को लेकर उदयपुर कलेक्ट्रेट के पास अपने समर्थकों के साथ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में BAP पार्टी के कार्यकर्ता और आदिवासी समाज से जुड़े लोग वहां मौजूद थे. राजकुमार रोत ने इस घटना को लेकर बीजेपी के आदिवासी नेताओं पर जमकर निशाना साधा है.

दरअसल, विधायक थावरचंद डामोर पर हुए हमले को लेकर बाप पार्टी के लोगों में काफी आक्रोश है. साथ ही एक ऑडियो वायरल हुआ है उसे लेकर भी राजकुमार रोत ने प्रशासन से कहा कि इस ओडियो में किसकी आवाज है उसका पता लगाया जाए. उन्होंने आरोपियों पर कानून कार्रवाई की मांग की.

आदिवासी समाज के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं

सांसद रोत ने उदयपुर के आईजी अजय लांबा को ज्ञापन देकर मामले की जांच करने और उचित न्याय दिलाने की मांग की है. इस दौरान मिडिया से रूबरू होते हुए राजकुमार रोत ने कहां कि बीजेपी सरकार के दौरान आदिवासी लोगों के साथ अन्याय हो रहा है. बीजेपी सांसद पर भी हमला किया . बीजेपी के लोग आदिवासी समाज के खिलाफ लोगों को भड़काने काम कर रहे है. उन्होंने कहा, जो सरकार विकास के नाम से सत्ता में आई वह अब जातिवाद के नाम पर राजनीति कर रही है.

आदिवासी नेता अपने समाज की बात नहीं करते

राजकुमार रोत ने उदयपुर सांसद मन्नालाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह खुद भी आदिवासी हैं. लेकिन उसके बावजूद वह आदिवासियों को भड़काने का काम रह रहे है. उन्होंने जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी पर भी हमला करते हुए कहा कि मंत्री आदिवासी समाज से आते हैं, लेकिन वह आदिवासी समाज की बात नहीं करते है. वह सिर्फ धर्म का चश्मा पहने हुए हैं, वे धर्म का प्रचार कर रहे हैं. जबकि उनको आदिवासी कल्याण की बात करनी चाहिए. उनके विधानसभा सभा क्षेत्र में कोख बच्चे बिक रहे है.

Advertisement

राजकुमार रोत यही नहीं रुके उन्होंने डबल इंजन की सरकार पर भी कड़ा प्रहार किया और कहा कि विकास, शिक्षा, चिकित्सा पर काम करना चाहिए. लेकिन यह सरकार धर्म का प्रचार कर रही है.

यह भी पढ़ेंः मुनेश गुर्जर के सहारे बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के 6 पार्षद, बदल जाएगा जयपुर हेरिटेज नगर निगम का सियासी गणित

Advertisement