दो लड़कियों को एक-दूसरे से हुआ प्यार, समलैंगिक विवाह के लिए पहुंची थाने; पुलिस ने उठाया ये कदम

Rajasthan News: पाली में दो युवतियों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों आपस में शादी करने की अनुमति मांगने जैतपुर थाने पहुंच गईं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: 16 जून यानी रविवार को दो युवतियां तैजपुर थाने पहुंचीं. दोनों ने समलैंगिक विवाह करने के लिए अनुमति मांगी. पुलिस ने दोनों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, दोनों नहीं मानीं. पुलिस ने दोनों युवतियों को सखी सेंटर भेजा दिया. 

सखी सेंटर पर दोनों की हुई काउंसलिंग  

पाली सखी सेंटर प्रभारी देवी बामणिया के मुताबिक रविवार शाम से सोमवार दोपहर तक दोनों युवतियों की काउंसलिंग की गई. अलग-अलग और साथ में दोनों को बैठाकर समझाया गया.

काउंसलिंग के बाद दोनों युवतियां मान गईं 

युवतियों ने कहा कि उनके घर वाले नहीं मान रहे हैं. दोनों एक-दूसरे को समझती हैं, इसलिए दोनों शादी करके एक साथ जीवन व्यतीत करना चाहती हैं. बहुत समझाने के बाद दोनों मान गईं और शादी करने से मना कर दिया. 

दोनों युवतियों की दोस्ती प्यार में बदल गई 

जैतपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों में अच्छी दोस्ती थी. एक की उम्र 20 साल और दूसरी की उम्र 25 साल है. दोनों का घर आसपास है. दोनों एक साथ रहती थीं. दोनों में गहरी दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगीं. दोनों ने शादी करने का मन बना लिया. 

Advertisement

घर वाले नहीं माने तो थाने पहुंची 

घर वालों को बताया तो दोनों के घर वाले राजी नहीं हुए. शादी कराने से मना कर दिया. इसके बाद दोनों युवतियां थाने पहुंचकर शादी कराने की स्वीकृति मांग ली. 

यह भी पढ़ें: