Rajasthan: नदी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, छोटी बहन को बचाने गई बड़ी बहन भी डूबी

Rajasthan: अलवर में दो सगी बहन बास नदी के पास खेत में करेला तोड़ने गई थीं. नदी में गहरा गड्ढा था, जिसमें दोनों समा गईं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: अलवर के बड़ौदा मेव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम घाट पर बास नदी में दो सगी बहने डूब गईं. दोनों ही बहनों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि दोनों बहने धोली बाई  (15)  और संजना (14) पुत्री प्यारे लाल  जाटव करेला तोड़ने गई थीं. घाट गांव की रहने वाली थीं. नदी में एक गहरा गड्ढा था. एक बहन का पैर फिसल गया, जिससे वह गड्ढे में गिर गई. बड़ी बहन अपनी छोटी बहन को बचाने का प्रयास किया और वह भी उसमें गिर गई. 

दोनों बहन नदी से बाहर नहीं निकल पाईं  

गड्ढे में दलदल होने के कारण दोनों बहन नदी से निकल नहीं पाई. काफी देर तक घर नहीं पहुंचीं तो परिजन तलश में निकल पड़े. पता चला कि वह गहरे पानी के गड्ढे में डूबी हुई हैं.  उनके शव उतर रहे थे. ग्रामीणों की सहायता से दोनों के शव बाहर निकाला गया. 

दोनों को अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि दोनों बहन घाट के सरकारी विद्यालय में 10वीं और 11वीं कक्षा में पढ़ती थी. इनके पिता की बीमारी के कारण करीब 2 साल पहले मौत हो चुकी थी. 

दोनों बहनों की लाश का हुआ पोस्टमार्टम 

एएसआई हरिमन ने बताया कि ग्राम घाट के बास से सूचना मिली कि घाट के पास नदी में दो बच्चियों की डूबने से मौत हो गई है. सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. दोनों बहनों के शव को ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला. दोनों की लाश का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन को सौंप दिया. 

यह भी पढ़ें: छात्र देवराज का शव पैतृक निवास से मोछधाम ले गए, कुछ ही देर में होगा अंतिम संस्कार'