विज्ञापन
Story ProgressBack

भीलवाड़ा में दो शातिर ठग गिरफ्तार, बिजनेस का झांसा देकर कपड़ा व्यापारियों को लगाया करोड़ों का चूना

गिरफ्तार दोनों शातिर बदमाशों की पहचान क्रमशः हर्ष गर्ग व शीतल मित्तल के रुप में हुई है. दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में 3 करोड रुपए से अधिक की ठगी की बात दोनों ने कुबूल कर ली है.

Read Time: 3 min
भीलवाड़ा में दो शातिर ठग गिरफ्तार, बिजनेस का झांसा देकर कपड़ा व्यापारियों को लगाया करोड़ों का चूना
दिल्ली में दबोचे गए शातिर ठग

भीलवाड़ा जिले में रविवार को पुलिस ने दो शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. बेरोजगार युवकों को व्यापार में मोटी कमाई का झांसा देकर करोडों की ठगी करने वाले दोनों ठगों कपड़ा व्यापारियों को मोटे कमीशन का सब्ज दिखाकर ठगी को अंजाम दिया था. गिरफ्तार दोनों ठग काफी दिनों से पुलिस को चकमा दे रहे थे.

गिरफ्तार दोनों शातिर बदमाशों की पहचान क्रमशः हर्ष गर्ग व शीतल मित्तल के रुप में हुई है. दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में 3 करोड रुपए से अधिक की ठगी की बात दोनों ने कुबूल कर ली है.

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत ने बताया कि जिले के कपड़ा व्यापारियों के साथ दोनों ने करीब एक दर्जन से अधिक ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है. ठग बेरोजगार युवकों के साथ मोटे कमीशन पर काम करने का झांसा देकर धोखाधड़ी देने के बाद फरार हो जाते थे.

लगातार पुलिस को चकमा दे रहे थे दोनों इनामी ठग

ठगी के बाद फरार हुए दोनों ठग लगातार पुलिस को चकमा दे रहे थे.  दोनों बदमाशों ने कई बार अपने मोबाइल नंबर भी बदले. पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ समय से बदमाश कोई भी मोबाइल फोन का उपयोग नहीं कर रहे थे. दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था.

ठगों की तलाश में यूपी, दिल्ली और हरियाणा में गई पुलिस

फरार चल रहे दोनों ठगों की तलाश में भीलवाड़ा पुलिस दिल्ली, गाजियाबाद, देहरादून, गुडगाव, मेरठ, नोयडा आदि स्थानों पर दबिश भी दी और रविवार को दो ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता पाई, जबकि मामले में एक बदमाश पद्म कुमार गर्ग की तलाश जारी है. दिल्ली में एक गोदाम से ठगों के छिपाए कपड़े को भी पुलिस ने बरामद किया है. 

शातिर बदमाश कपड़ा कारोबारियों के साथ ऐसे करते थे ठगी

गिरोह का मास्टर माईन्ड शीतल मित्तल किसी बेरोजगार को व्यापार करने का झांसा देकर उसके नाम की फर्म बनाते थे, बदले में व्यापार के ट्रांजेक्शन के 20 प्रतिशत कमीशन देने का लालच देकर भीलवाडा शहर के व्यापारियों से कपडा खरीदकर भूमिगत हो जाते थे. शीतल मित्तल स्वयं को बचाने के लिए व्यापारियों से डाईरेक्ट डीलिंग न करके डमी व्यापारी से सौदा करवाता था, पहले विश्वास जमाने के लिए भुगतान भी समय पर कर देता था.

भीलवाड़ा के कपड़ा व्यापारियों के साथ हुए दर्जनों ठगी का खुलासा

दोनों बदमाशों के खिलाफ जांच शुरू होने के साथ ही करीब एक दर्जन व्यापारिक प्रतिष्ठान व उनके प्रतिनिधि पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचने लगे. प्रारंभिक जांच में 12 से अधिक फार्मो के साथ ठगी करने की बात सामने आया है. इनमें एचआर. फेब्रिक्स प्रोपराईटर संजय जैन, श्याम टेक्स फेब प्रोपराईटर कमलेश गोखरु, भरका इंडिया लिमिटेड प्रोपराईटर संदीप कोठारी प्रमुख हैं.

शातिर बदमाशों की ठगी के शिकार हुए व्यापारियों में कई बड़े नाम

ठगी के शिकार हुए भीलवाड़ा कपड़ा व्यापिरयों में जीवन ज्योती टेक्सटाईल्स प्रोपराईटर पुरुषोत्तम मुंदडा, महेश टेक्साटाईल्स प्रोपराईटर हिमाशु लढा, एकोस्ता फेब्रिक्सस, वेलफोब सिल्सु मिल्सर ऑफ प्रोपराईटर नरेश गोधा, गीता टेक्साटाईल्स, प्रोपराईटर सुरेश सोमानी, आशा एसोसीएट प्रोपराईट, महेन्द्र तेली, रामकृष्णा टेड्रेस प्रोपराईटर सुशील शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने पुलिस थाने में खुद के साथ हुई ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

ये भी पढृें-Cyber Crime: महिला कॉन्स्टेबल से 13.55 लाख की ठगी करने वाला नाइजीरियन दिल्ली में गिरफ्तार, 3 मोबाइल और दो फर्जी सिम बरामद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close