Udaipur violence: 51 लाख मुआवजा और संविदा पर नौकरी, मृतक छात्र देवराज के परिजन को मनाया

Udaipur violence:  पुलिस-प्रशासन रात में देवराज के शव के अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थी. लेकिन हिंदू संगठनों ने हिंदू मान्यता का हवाला देकर रात में अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Udaipur Violence: छात्र देवराज के शव को पोस्टमार्टम के बाद पैतृक निवास ले जाया गया. वहां से मोछधाम अशोक नगर के लिए रवाना हो गए. छात्र की मौत की खबर सुनते ही मां बेटे से मिलने के लिए दौड़ पड़ी. मां को मिलने से रोका तो मां इमरजेंसी में रखे सामान को फेंक दी. 

रात 9 बजे तक प्रशासन परिजन को समझात रहे  

एसपी और कलेक्टर मौके पर ही थे. परिजन को समझाते रहे. अस्पताल प्रशासन ने चुपचाप शव को इमरजेंसी के दूसरे गेट से शव को मोर्चरी में रखवा दिया. परिजन और समाज के लोग शव को नहीं उठाने की मांग पर अड़ गए. शाम से रात करीब 9 बजे तक प्रशासन परिजन को समझाते रहे. 

मृतक छात्र देवराज के परिजन 51 लाख रुपए कैश, एक संविदा पर नौकरी और परिवार को सुरक्षा देने की बात पर माने. इसी बीच शव का पोस्टमार्टम हो गया. शव को एमबी हॉस्पिटल मोर्चरी में रखवा दिया. इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए. 

उदयपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है.

अंतिम संस्कार के लिए अशोक नगर मोक्षधाम ले गए 

मंगलवार (20 अगस्त) को  शव का अंतिम संस्कार के लिए अशोक नगर मोक्षधाम ले गए. शहर में सन्नाटा है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. पुलिस प्रशासन ने लोगों से शांति की अपील की है. उदयपुर में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.