विज्ञापन

उदयपुर में चार दिन बाद बाजार में लौटी रौनक, चाकूबाजी के बाद शहर में छाया था सन्नाटा

Udaipur Violence:  उदयपुर में चार दिन पहले हुई चाकूबाजी की घटना के बाद बिगड़े माहौल के बाद अब हालात में लगातार सुधार हो रहा है. रविवार दोपहर बाद शहर के बाजारों में रौनक लौट आई.  

उदयपुर में चार दिन बाद बाजार में लौटी रौनक, चाकूबाजी के बाद शहर में छाया था सन्नाटा
उदयपुर में हिंसा के चार दिन बाद बाजार की रौनक वापस लौट आई.

Udaipur Violence:  उदयपुर के बाजार से लेकर चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. अफवाहों से वापस माहौल नहीं बिगड़े, इसलिए शहर में नेटबंदी की अवधि भी बढ़ा दी गई है. आज (19 अगस्त) रात 10 बजे तक नेट बंद रहेगा. उदयपुर राखियों की दुकानें सजी हैं. शहर के मुख्य बाजार देहली गेट, धान मंडी, अशोक नगर मेन रोड, हिरण नगरी उप नगरीय क्षेत्र, विश्वविद्यालय मार्ग, पंचवटी, फतहपुरा से लेकर शहर के शॉपिंग मॉल में रक्षाबंधन की खरीदारी करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. 

उदयपुर बाजार में जगह-जगह राखी के स्टॉल लगे 

उदयपुर के बाजार में जगह-जगह राखी के स्टॉल लगे हैं. शहर में शांति कायम होने के बाद व्यापारियों के चेहरे पर रौनक लौटी, राखी पर खास स्टॉल लगाने वालों के चेहरों पर भी खुशी दिखी. जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा कि शहर में पूरी शांति है. लोग प्रशासन का पूरा साथ दे रहे हैं. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि शहर में रक्षाबंधन का पर्व पूरी खुशी के साथ मनाएं. 

उदयपुर में हिंसा के बाद बाजार में रौनक लौट आई.

उदयपुर में हिंसा के बाद बाजार में रौनक लौट आई.

शुक्रवार (16 अगस्त) को उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में 10वीं के एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. छात्र की जांघ पर उसने चाकू से 3-4 वार किए. इससे दूसरा छात्र बुरी तरह घायल हो गया था. घायल छात्र का उदयपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को जयपुर से 3 डॉक्टरों की विशेष टीम छात्र के इलाज के लिए उदयपुर पहुंची.

अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद 

स्कूल में चाकूबाजी की घटना के बाद उदयपुर में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और उन्होंने पथराव करने के साथ कई गाड़ियों को फूंक डाला. हालात इतने बिगड़ गए कि प्रशासन को शहर में धारा 144 और धारा 163 लगानी पड़ी. साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया. इसके अलावा अगले आदेश तक 17 अगस्त 2024 से 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: भाई-बहन के अटूट रिश्ते की मिसाल, शहादत के 10 साल बाद भी भाई की प्रतिमा को राखियां बांध रही हैं बहनें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Rain: चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू
उदयपुर में चार दिन बाद बाजार में लौटी रौनक, चाकूबाजी के बाद शहर में छाया था सन्नाटा
Ashok Kumar Kothari joined BJP, Tika Ram Jully wrote a letter to Devnani and said - 'His membership should be cancelled'
Next Article
Rajasthan Politics: बीजेपी ज्वाइन करने वाले निर्दलीय विधायक की सदस्यता पर मंडराया खतरा! जूली ने स्पीकर को लिखा पत्र
Close