Rajasthan Politics: 'कुर्सी बचाने के लिए गहलोत ने तोड़ी शपथ', फोन टैपिंग पर गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कुर्सी को बचाने के लिए पूर्ववर्ती सरकार अपने मंत्रियों, अपने लोगों और दूसरी पार्टी के नेताओं के फोन टैप करा रही थी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर से फोन टैपिंग (Rajasthan Phone Tapping Case) का मुद्दा चर्चा में आ गया है. मंत्री मदन दिलावर के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को इस मुद्दे पर घेरा है. जोधपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जिस शपथ को लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर निवर्तमान मुख्यमंत्री जी आसीन हुए थे, उस शपथ का उन्होंने अनादर किया. राजस्थान की जनता के सामने सबकुछ स्पष्ट हो गया है. 

'कुर्सी बचाने के लिए फोन टैपिंग'

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके ओएसडी रहे लोकेश शर्मा (Lokesh Sharma) के ऑडियो टैप से जुड़े सवाल पर शेखावत ने कहा कि जो बाते मैं चीख-चीखकर मीडिया के माध्यम से सरकार को सुनाना चाहता था. न्यायालय को सुनाना चाहता था. वो सभी बातें अब इस ऑडियो के साथ स्वतः स्पष्ट हो गई हैं. किस तरह से पूर्ववर्ती सरकार अपनी हिलती हुई कुर्सी को बचाने के लिए अपने मंत्रियों, अपने लोगों और दूसरी पार्टी के नेताओं के फोन टैप करा रही थी. 

Advertisement

शेखावत ने कहा कि फोन टैपिंग अपराध है. उसके साथ-साथ जिस शपथ को लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर निवर्तमान मुख्यमंत्री जी आसीन हुए थे, उस शपथ का अनादर करते हुए उन्होंने जो कुछ भी उनके संज्ञान में गोपनीय तरीके से लाया गया था. मुख्यमंत्री और गृहमंत्री होने के नाते उसको खुद एक ऑडियो टैप के माध्यम से एक पेन ड्राइव देकर लीक करने का काम किया.
 

Advertisement
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि अब सबकुछ स्पष्ट हो गया है. चूंकि यह मामला न्यायालय में लंबित है, इसलिए अब फैसला न्यायालय को करना है, लेकिन सबकुछ राजस्थान की जनता के सामने पूर्णता स्पष्ट हो गया है.

आपातकाल को लेकर कांग्रेस को घेरा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान की हत्या और उसे कुचलना का काम किया. संवैधानिक संस्थाओं को दबाने और कुचलने का काम किया. संवैधानिक संस्थाओं का चीरहरण किया. जिन लोगों के हाथ संविधान की हत्या के खून से रंगे हुए हैं, वो कांग्रेस पार्टी और उसके नेता अब संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर संविधान बचाओ का नारा देते हैं. संविधान बचाओ की बातें करते हैं. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों में आरक्षण समाप्त हो जाएगा और वर्तमान सरकार एक वर्ग विशेष के विरोध में काम कर रही है, ऐसे झूठे नैरेटिव फैलाए. कांग्रेस पार्टी देश को विकसित करने के लक्ष्य को लेकर काम करने वाली सरकार की बेवजह आलोचना करने का काम करती है. लोगों के बीच में झूठ परोसने और सौ-सौ बार झूठ बोलकर उसको सच्चा साबित करने की कोशिश करती है. शेखावत ने कहा कि हम सबने देखा कि देश की जनता ने परिपक्व मानसिकता का परिचय देते हुए तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ एनडीए सरकार बनाने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है.

यह भी पढ़ें- 'उनकी क्या दुर्दशा हुई...' सचिन पायलट को लेकर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने ऐसा क्यों कहा?