विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री का किया था स्वागत, अब पीएम मोदी और सीएम भजन लाल के लिए कही बड़ी बात

वसुंधरा राजे ने ईआरसीपी योजना को लेकर पीएम मोदी और सीएम भजन लाल शर्मा के लिए बड़ी बात कही है.

Read Time: 5 min
पहले वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री का किया था स्वागत, अब पीएम मोदी और सीएम भजन लाल के लिए कही बड़ी बात
वसुंधरा राजे ने पीएम का किया धन्यवाद

Vasundhara Raje: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद वसुंधरा राजे एक बार फिर सक्रिय होते नजर आ रही हैं. प्रदेश में भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद देने के बाद कहा जा रहा था कि वह शीर्ष नेतृत्व से खुश नहीं हैं. ऐसा भी कहा जा रहा था कि वसुंधरा राजे से बिना पूछे राजस्थान के सीएम का चुनाव किया गया. वहीं कैबिनेट विस्तार को लेकर भी वसुंधरा से कोई राय नहीं ली गई. ऐसे में खबरें सामने आने लगी थी कि वसुंधरा राजे अपनी ही पार्टी और पीएम मोदी से नाराज हैं. हालांकि, हाल ही में 25 जनवरी को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का स्वागत करने जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थीं. वहीं, अब पीएम मोदी और सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को लेकर दिये गए बयान से सभी को चौंका दिया है.

वसुंधरा राजे ने एक्स पर किया पोस्ट

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने एक एक्स पोस्ट पर लिखा, ईआरसीपी योजना को लेकर एमओयू साइन होने पर पूर्व सीएम राजे ने कहा, “भाजपा सरकार द्वारा 2016 में बनाई गई ERCP का एमओयू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रतिबद्धता का परिणाम है. प्रदेश के 13 जिलों को जल संकट से उभारने, 2 लाख हैक्टर नया सिंचित क्षेत्र विकसित करने, 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र को पुनः सिंचित क्षेत्र में बदलने और प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए बीजेपी सरकार ने इस परियोजना को तैयार किया था. पर दुर्भाग्य से इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर कांग्रेस सरकार ने पूरे समय राजनीति की और इसे आगे नहीं बढ़ने दिया.”

वहीं, राजे ने कहा कि उन्हें विश्वास है मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उनके इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे और राजस्थान को अपने हितों के अनुरूप पूरा पानी मिल सकेगा.

झालावाड़ पहुंची वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे सोमवार को झालावाड़ का दौरा किया. यहां उन्होंने गायत्री मंदिर, पीपलिया बालाजी, गढ़ गणेश जी और धोकड़े के बालाजी मंदिर में आरती और दर्शन कर क्षेत्र में सुख समृद्धि की कामना की. इसके साथ ही उन्होंने शहर के डाक बंगले में आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना. इस दौरान वसुंधरा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,  झालावाड़ भाजपा परिवार के स्नेह मिलन समारोह में सम्मिलित हुई. मेरा इस क्षेत्र से लगभग 40 वर्ष का यह रिश्ता कार्यकर्ताओं के साथ, आशीर्वाद और विश्वास का ही नतीजा है.

उन्होंने कहा, हाल ही में मिली जीत का श्रेय भी इस परिवार को जाता है, जो अपना समय देकर मेहनत में लगते हैं और भाजपा की विचारधारा को जन-जन तक पहुँचाने का काम करते हैं.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में BSP के अंदर मचा बवाल, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी पर गंभीर आरोप

झालावाड़ के विकास की चर्चा करते हुए राजे ने जिले के आधारभूत ढांचे में 35 साल के दौरान हुए परिवर्तन को याद किया. उन्होनें कहा कि 20 साल पहले जब मैंने झालावाड़ में रेल लाइन और थर्मल पावर स्टेशन का सपना देखा तो दादा माधवराव सिंधिया ने कहा था कि यह सब इतना आसान नहीं है. लेकिन, उन्हीं के सहयोग से यह काम आगे बढ़े. दुर्भाग्य से आज वह हमारे बीच में नहीं हैं. उन्होनें कहा कि आज झालावाड़ जिले से 4-4 फोर लेन सड़कें गुजर रही हैं. हवाई जहाज उतारने का सपना भी पूरा होने जा रहा है. सिंचाई संसाधनों का पर्याप्त विकास होने से जिले का कृषि उत्पादन तेजी से बढ़ा है. उन्होनें कहा कि कृषि क्षेत्र में नई तकनीकी का इस्तेमाल और जिले में दुग्ध क्रांति के माध्यम से जिले में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ेंः हनुमान बेनिवाल को लेकर शुरू हो गई चर्चा, बीजेपी के साथ आएंगे या होगा पार्टी का विलय!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close