विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमान बेनिवाल को लेकर शुरू हो गई चर्चा, बीजेपी के साथ आएंगे या होगा पार्टी का विलय!

हनुमान बेनीवाल इन दिनों चर्चाओं में है. राजस्थान सरकार द्वारा हनुमान बनीवाल की सुरक्षा को लेकर मुस्तैदी देखकर उनके बीजेपी के साथ आने की चर्चा होने लगी है.

Read Time: 5 min
हनुमान बेनिवाल को लेकर शुरू हो गई चर्चा, बीजेपी के साथ आएंगे या होगा पार्टी का विलय!
आरएलपी अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल

Hanuman Beniwal: राजस्थान के खींवसर से विधायक और RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं. हालांकि वह अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हनुमान बेनिवाल को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि उनकी जान को खतरा है. इसके बाद राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की बड़ी सुरक्षा उनके साथ खड़ी हो गई. इसे लेकर सियासी महकमा चौंक गया. पुलिस ने जहां लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा (Rohit Godara) गैंग पर शक के साथ गिरफ्तारी शुरू की. लेकिन रोहित गोदारा ने साफ कर दिया कि वह उनके बड़े भाई है इसलिए वह ऐसा सोच भी नहीं सकते. लेकिन पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया. जिसमें कहा गया है कि पुलिस प्रमोशन के लिए ऐसी अफवाह उड़ा रही है.

रोहित गोदारा ने फेसबुक पोस्ट में साफ किया है कि पुलिस उनका नाम लेकर हवा उड़ा रही है. और राजनेता को अपनी कामयाबी दिखाने और प्रमोशन के लिए अफवाह उड़ा रही है. जबकि हनुमान बेनीवाल हमारे बड़े भाई है उनसे किसी तरह की दुश्मनी नहीं है. रोहित गोदारा ने यह भी कहा कि उन्हें किसी भी धर्म और जाति से किसी तरह की दुश्मनी नहीं है और न कभी वह करेंगे. लेकिन गोदारा ने कहा कि हमारा जो दुश्मन है वह किसी भी धर्म या जाति का हो उसे मारेंगे जरूर. उन्हें माफ नहीं कर सकते हैं.

हनुमान बेनीवाल के बीजेपी में जाने की चर्चा

हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा को लेकर सरकार और प्रशासन की मुस्तैदी देकर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. क्योंकि हनुमान बेनीवाल ने खुद कहा था कि उन्होंने सुरक्षा की मांग नहीं की है. लेकिन पुलिस को अगर लगता है तो वह कुछ नहीं कर सकते हैं. वहीं, बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने हाल ही में कहा था कि विधानसभा चुनाव में पहले भी की नेता बीजेपी में शामिल होना चाहते थे. और अभी भी कई लोग संपर्क में हैं. इन बातों के बाद चर्चाओं का बाजार गरम है कि हनुमान बेनीवाल बीजेपी की ओर एक बार फिर रूख कर सकते हैं.

बता दें, हनुमान बेनीवाल को सरकार की ओर से बड़ी सुरक्षा दी गई है. उनके घर पर क्यूआरटी कमांडो की सुरक्षा तैनात की गई है. जबकि पुलिस हर मूवमेंट पर खबर रख रही है.

हनुमान बेनीवाल की बीजेपी में हो सकती है वापसी

हनुमान बेनीवाल के बीच वैसे तो विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन की बात हुई थी. लेकिन बात बन नहीं पाई थी. वहीं साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन किया था और उनके लिए नागौर सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारा था. बेनीवाल ने इस सीट पर लोकसभा में 6 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी. वहीं बीजेपी ने 2024 में राजस्थान की 25 में से 25 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. ऐसे में उनके सामने हनुमान बेनीवाल एक बड़ी चुनौती हो सकती है. बीजेपी मिशन 25 को पूरा करने के लिए हनुमान बेनीवाल से गठबंधन करना जरूर चाहेगी.

इसके साथ लोगों में चर्चाएं शुरू हो गई है कि हनुमान बेनीवाल चाहे तो बीजेपी के साथ आ सकते हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वह अपनी पार्टी आरपीएल को बीजेपी में विलय कर सकते हैं.

बता दें हनुमान बेनीवाल ने विधानसभा चुनाव में राजस्थान में खुद को तीसरी शक्ति होने का दावा कर रहे थे. लेकिन आरपीएल केवल एक सीट खींवसर जीत सकी. जिस पर खुद हनुमान बेनीवाल चुनाव मैदान में उतरे थे. 2019 लोकसभा चुनाव में भी एक नागौर सीट पर जीत दर्ज की थी. इस सीट पर भी हनुमान बेनीवाल खुद मैदान में उतरे थे.

यह भी पढ़ेंः हनुमान बेनिवाल को लेकर रोहित गोदारा का बड़ा खुलासा, पुलिस पर लगाया आरोप... फिर कहा दुश्मन को तो मारेंगे ही..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close