विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में BSP के अंदर मचा बवाल, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी पर गंभीर आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कार्यकर्ताओं ने जयपुर स्थित कार्यालय के बाहर नारेबाजी और पुतले फूंकते हुए काले झंडे दिखाए गए.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में BSP के अंदर मचा बवाल, प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी पर गंभीर आरोप
जयपुर में बीएसपी कार्यलाय के बाहर कार्यकर्ताओं का हंगामा

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की उम्मीदवारों की बुरी तरह हार हुई है. बीएसपी ने महज दो सीटों पर यहां जीत हासिल की है. वहीं, बहुजन समाजवादी पार्टी की बुरी हार के बाद कार्यकर्ताओं में भारी रोष है. वहीं, अब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले बीएसपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कार्यकर्ताओं ने जयपुर स्थित कार्यालय के बाहर नारेबाजी और पुतले फूंकते हुए काले झंडे दिखाए गए. सोशल मीडिया पर भी कार्यकर्ता के द्वारा लगातार प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

पैसे लेकर टिकट देने का आरोप

दरअसल, 29 जनवरी की दोपहर प्रदेशभर के बीएसपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय का घेराव किया और नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने पार्टी पदाधिकारियों पर विधानसभा चुनाव के दौरान धांधली करने का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं का आरोप है की राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट योग्यता के आधार पर नहीं बल्कि पैसे लेकर बांटी गई है.

षड़यंत्र कर पार्टी के प्रत्याशियों को हराया 

बीएसपी पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और तीनों नेताओं के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान  पार्टी पदाधिकारियों के द्वारा पैसे लेने का आरोप लगाया हैं. कार्यकर्ताओं की मांग है की प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा और प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम को उनके पद से हटाया जाए. कार्यकर्ताओं ने कहा की दोनों पदाधिकारियों ने विधानसभा चुनाव में डमी प्रत्याशी खड़े किए और पार्टी के खिलाफ षड़यंत्र कर पार्टी के प्रत्याशियों को हराया गया.

 मुख्यालय पर बुलाई गई भगवान सिंह बाबा के द्वारा प्रदेश स्तरीय बैठक 

आपको बता दें की  राजस्थान बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा द्वारा 29 जनवरी को प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई गई थी. जिसमें राज्यसभा सांसद और राजस्थान प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम भी शामिल हुए. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होनी थी. लेकिन प्रदेश के अलग अलग इलाकों से आए कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में गैंगवार की सुगबुगाहट, पुलिस को मिली है जबरदस्त इनपुट, कैलाश मांजू के घर के बाहर जवानों की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close