क्या मारा गया उदयपुर का आदमखोर पैंथर? ग्रामीणों ने तेंदुए को घेरा और फिर उतारा मौत के घाट

Udaipur News: कमोल के भील बस्ती में पैंथर हमले की खबर है. पैंथर (Panther) ने देवाराम पर हमला किया था. देवाराम पैंथर के हमले से भैंस को बचाने गए थे. तभी पैंथर ने देवाराम पर हमला कर दिया. इस हमले के बाद ग्रामीणों ने एकजुट होकर पैंथर को घेरा. बड़ा सवाल यह है कि मारा गया पैंथर आदमखोर है या नहीं?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Panther Died in Udaipur: उदयपुर में पैंथर के आतंक ने ग्रामीणों से लेकर प्रशासन, हर किसी को चिंता में डाल रखा है. एक बार फिर पैंथर के हमले की खबर आई है. जब सायरा में कमोल के भील बस्ती में पैंथर ने हमले किया तो उसे ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला. पैंथर के हमले से भैंस को बचाने के लिए देवाराम ने कोशिश की तो पैंथर ने देवाराम पर हमला कर दिया. इस हमले के बाद ग्रामीणों ने एकजुट होकर पैंथर को घेरा और पीट-पीटकर मार डाला सूचना पर सायरा थाने का पुलिस जाब्ता और वन विभाग मौके पर पहुंचा. वन विभाग ने पैंथर के शव को कब्जे में लिया. 

घर का दरवाजा खोलते ही पैंथर ने देवाराम पर कर दिया हमला

ग्रामीणों के मुताबिक कमोल गांव में तड़के यह घटना हुई. बस्ती में 55 वर्षीय देवाराम के घर के पास बाड़े में गाय-भैंस बंधी थी. गाय-भैंस की आवाजें आने पर देवाराम उठा और दरवाजा खोला. दरवाजा खोलते ही देवाराम पर लेपर्ड ने हमला कर दिया. पैंथर ने देवराम के दोनों हाथों को नोच दिया, जब वह चिल्लाया तो लेपर्ड भाग गया. लोगों ने देवाराम को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया. हमले के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों लेपर्ड को घेर लिया और पीट-पीटकर मार डाला. 

Advertisement

आबादी क्षेत्र में भी दिख रहा है पैंथर का मूवमेंट 

सायरा के आबादी क्षेत्र में पैंथर की दहशत दिखाई दे रही है. हाल ही में पैंथर ने घर के बाहर खड़ी गाय का शिकार कर दिया. आबादी क्षेत्र में पैंथर घुस आने की सूचना पर गांव के सरपंच सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने पशु चिकित्सक और राजस्व विभाग को सूचना दी थी. ग्रामीणों ने बताया कि काफी समय से पैंथर की मूवमेंट देखी जा रही है. जिसके चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल है. 

Advertisement

गोगुंदा और झाड़ोल समेत 8 शिकार कर चुका तेंदुआ

उदयपुर में लेपर्ड का आतंक लगातार बरकरार है. गोगुंदा में आदमखोर पैंथर की तलाश में प्रशासन जुटा हुआ है. बड़ा सवाल यह है कि मारा गया पैंथर आदमखोर है या नहीं? इससे पहले गोगुंदा में 7 और झाड़ोल में 1 समेत कुल 8 लोग लेपर्ड का शिकार हो चुके हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ेः उदयपुर में पैंथर का आंतक बरकरार, घर के बाहर बंधी गाय को तेंदुए ने बनाया शिकार

Topics mentioned in this article