Rajasthan: किसान बने मंत्री बाबूलाल खराड़ी, खेत का कुआं ठीक करते हुए सुनी जनसमस्याएं, देखें VIDEO

इस बार मंत्री बाबुलाल खराड़ी अपने दैनिक जीवन के कार्य और मंत्री के दायित्व को एक साथ निभाते हुए नजर आए हैं.

Advertisement
Read Time: 1 min

Rajasthan News: आदिवासी अंचल के झाड़ोल विधानसभा (Jhadol Assembly) से आने वाले राजस्थान सरकार के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी (Babulal Kharadi) अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं. आज भी वे अपने ट्रेडिशनल रहन सहन और खान पान को लेकर चलते हैं. गांव में आज भी उनका पक्का मकान नहीं है. वह अपनी झोपड़ी नुमा मकान में ही रहते हैं और उनकी पत्नी अपने घरेलू कामकाज के साथ कृषि का काम भी करती हैं. 

खेत के कुएं को ठीक करते नजर आए मंत्री

मंत्री खराड़ी बच्चों के साथ खाट पर झूला झुलते हुए, शादी के कार्यक्रम में गाना गाते हुए तो कभी अपने हाथों में जूते लेकर बरसाती नाले को पार करते नजर आते हैं. अपनी सादगी व सरलता को लेकर अपने क्षेत्र में वे काफी लोकप्रिय हैं. इस बार फिर सुर्खियों में मंत्री बाबुलाल खराड़ी अपने दैनिक जीवन के कार्य और मंत्री के दायित्व को एक साथ निभाते हुए नजर आए हैं. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें मंत्री एक सामान्य किसान की तरह अपने खेत के कुएं को ठीक करते हुए नजर आ रहे हैं. 

Advertisement
Advertisement

काम करते हुए जन समस्याओं का समाधान

ये तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और लोग इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं. लोग कमेंट में मंत्री की सादगी की तारीफ करते हुए उनकी सराहना कर रहे हैं. बाबूलाल खराड़ी एक सामान्य व्यक्तित्व के धनी हैं जो मंत्री बनने के बाद भी धरातल से जुड़े हुए हैं और एक असाधारण व्यक्तित्व की शालीनता को परिभाषित कर रहे हैं. वे घर के दायित्वों के निर्वहन के साथ-साथ जनता की समस्या को सुनते हैं और मौके पर ही उनका समाधान करने की कोशिश करते हैं. एक सामान्य आदिवासी जन नेता के साथ साथ अपने पारिवारिक दायित्व का भी वह निर्वाह कर रहे हैं.

Advertisement