विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: किसान बने मंत्री बाबूलाल खराड़ी, खेत का कुआं ठीक करते हुए सुनी जनसमस्याएं, देखें VIDEO

इस बार मंत्री बाबुलाल खराड़ी अपने दैनिक जीवन के कार्य और मंत्री के दायित्व को एक साथ निभाते हुए नजर आए हैं.

Rajasthan: किसान बने मंत्री बाबूलाल खराड़ी, खेत का कुआं ठीक करते हुए सुनी जनसमस्याएं, देखें VIDEO

Rajasthan News: आदिवासी अंचल के झाड़ोल विधानसभा (Jhadol Assembly) से आने वाले राजस्थान सरकार के जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी (Babulal Kharadi) अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं. आज भी वे अपने ट्रेडिशनल रहन सहन और खान पान को लेकर चलते हैं. गांव में आज भी उनका पक्का मकान नहीं है. वह अपनी झोपड़ी नुमा मकान में ही रहते हैं और उनकी पत्नी अपने घरेलू कामकाज के साथ कृषि का काम भी करती हैं. 

खेत के कुएं को ठीक करते नजर आए मंत्री

मंत्री खराड़ी बच्चों के साथ खाट पर झूला झुलते हुए, शादी के कार्यक्रम में गाना गाते हुए तो कभी अपने हाथों में जूते लेकर बरसाती नाले को पार करते नजर आते हैं. अपनी सादगी व सरलता को लेकर अपने क्षेत्र में वे काफी लोकप्रिय हैं. इस बार फिर सुर्खियों में मंत्री बाबुलाल खराड़ी अपने दैनिक जीवन के कार्य और मंत्री के दायित्व को एक साथ निभाते हुए नजर आए हैं. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें मंत्री एक सामान्य किसान की तरह अपने खेत के कुएं को ठीक करते हुए नजर आ रहे हैं. 

काम करते हुए जन समस्याओं का समाधान

ये तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और लोग इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं. लोग कमेंट में मंत्री की सादगी की तारीफ करते हुए उनकी सराहना कर रहे हैं. बाबूलाल खराड़ी एक सामान्य व्यक्तित्व के धनी हैं जो मंत्री बनने के बाद भी धरातल से जुड़े हुए हैं और एक असाधारण व्यक्तित्व की शालीनता को परिभाषित कर रहे हैं. वे घर के दायित्वों के निर्वहन के साथ-साथ जनता की समस्या को सुनते हैं और मौके पर ही उनका समाधान करने की कोशिश करते हैं. एक सामान्य आदिवासी जन नेता के साथ साथ अपने पारिवारिक दायित्व का भी वह निर्वाह कर रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Rajasthan: किसान बने मंत्री बाबूलाल खराड़ी, खेत का कुआं ठीक करते हुए सुनी जनसमस्याएं, देखें VIDEO
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;