विज्ञापन

Rajasthan: राहुल गांधी की कैब राइड में राजस्थान की योजना का जिक्र, ड्राइवर बोला- 'बहुत बढ़िया है'

Rahul Gandhi Cab Driver: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपना काफिला छोड़कर कैब की सवारी की. इस दौरान उन्होंने ड्राइवर से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और उन्हें सॉल्व करने का भरोसा जताया.

Rajasthan: राहुल गांधी की कैब राइड में राजस्थान की योजना का जिक्र, ड्राइवर बोला- 'बहुत बढ़िया है'
उबर कैब में सफर के दौरान ड्राइवर से बातचीत करते हुए राहुल गांधी.

Rajasthan News: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) वाले दिन उबर कैब की सवारी (Uber Cab Ride) का एक वीडियो ‘एक्स' पर पोस्ट किया. इसमें कांग्रेस नेता कैब ड्राइवर सुनील उपाध्याय (Sunil Upadhyay) से उनके अनुभव एवं परेशानियों के बारे में जानकारी लेते हुए नजर आए. बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने उस योजना का भी जिक्र किया, जिसे अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार के वक्त सबसे पहले राजस्थान (Rajasthan) में लागू किया गया.

गिग वर्कर्स स्कीम के बारे में आपकी क्या राय?

राहुल गांधी ने ड्राइवर को बताया, 'जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी तो हमने ओला-उबर कैब चलाने वालों के लिए ''गिग वर्कर्स स्कीम'' शुरू की थी. इसके तहत टैक्सी कंपनी को कस्टमर से मिलने वाले चार्ज में से एक निश्चित अमाउंट ड्राइवर की पेंशन के रूप में निकालकर अलग रखना होता था. ताकि भविष्य में वो उसके काम आ सके. आपके हिसाब से यह कैसी योजना थी?' इस पर ड्राइवर सुनील ने जवाब देते हुए कहा कि ये बहुत बढ़िया योजना है. इसके बाद कांग्रेस नेता ने पूछा कि अगर इस योजना को कर्नाटक और तेलंगाना में लागू किया जाए तो आपके हिसाब से क्या-क्या सुविधाएं इसमें ऐड होनी चाहिए? तो ड्राइवर ने कहा कि ''मिनिमम वेज'' तय होना जरूरी है. अभी हालत ऐसी है कि ओला-उबर कस्टमर से जो पूरे पैसे वसूलती हैं, मगर हमें कई बार उसका आधा पैसा ही दिया जाता है.'

'कांग्रेस की राज्य सरकारें न्याय करेंगी'

इस राइड के बारे कांग्रेस नेता ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'आमदनी कम और महंगाई से निकलता दम - ये है भारत के gig workers की व्यथा! सुनील उपाध्याय जी के साथ एक Uber यात्रा के दौरान चर्चा में और फिर उनके परिवार से मिल कर देश के Cab drivers और Delivery agents जैसे gig workers की समस्याओं का जायजा लिया. 'हैंड टू माउथ इनकम' में इनका गुजारा तंगी से चल रहा है - न कोई बचत और न ही परिवार के भविष्य का आधार. इनके समाधान के लिए कांग्रेस की राज्य सरकारें ठोंस नीतियां बना कर न्याय करेंगी - और INDIA जनबंधन पूरे संघर्ष के साथ इसका देशव्यापी विस्तार सुनिश्चित करेगा.'

ये भी पढ़ें:- छात्र देवराज का शव पैतृक निवास से मोछधाम ले गए, कुछ ही देर में होगा अंतिम संस्कार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan: राहुल गांधी की कैब राइड में राजस्थान की योजना का जिक्र, ड्राइवर बोला- 'बहुत बढ़िया है'
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close