Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदल जाएगा मौसम, Yellow और Orange अलर्ट; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मॉनसून की ट्रफ लाइन में बदलाव की वजह से 18 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 4 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश हो रही है, कहीं अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी राजस्थान में गर्मी से लोग परेशान हैं. उत्तरी राजस्थान के जिलों में भी गर्मी और उमस ने परेशान किया है. 

शेखावटी में बारिश की संभावना 

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 18 जुलाई को जोधपुर और शेखावटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बारां, कोटा, उदयपुर और बाडमेर में Orange अलर्ट जारी किया है. 

जोधपुर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में Yellow अलर्ट जारी किया गया है. IMD में इन जिलों के लोगों को अलर्ट किया है. आज (18 जुलाई) को बंगाल की खाड़ी के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इस तंत्र के प्रभाव से अगले 4 से 5 दिनों तक राजस्थान के कोटा और उदयपुर क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. 

गुजरात तट से केरल तट तक एक गर्त बना है

मौसम विभाग ने राजस्थान के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार दक्षिण गुजरात तट से केरल तट तक एक गर्त बना है, इसकी वजह से कर्नाटक-केरल के तटीय इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. आईएमडी ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.