विज्ञापन
Story ProgressBack

Western disturbance: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन 4 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी; Alert

Western disturbance: राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोटा क्षेत्र में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास दर्ज किया गया. बाकी अन्य क्षेत्रों में सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Read Time: 2 min
Western disturbance: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन 4 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी; Alert
प्रत

Western disturbance: मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार  राजस्थान में अगले 48 घंटे उत्तरी हवाओं का प्रभाव रहेगा. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है. प्रदेश में एक और कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 4 मई को पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. 

बीकानेर और लूणकरणसर में सबसे अधिक बारिश 4mm हुई 

पिछले 24 घंटों में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हुई है. सबसे अधिक बारिश लूणकरणसर और बीकानेर में 4 mm दर्ज हुई है. 29 अप्रैल को भी गंगानगर हनुमानगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और शेष भागों में 3-4 दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

प्रदेश में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. इसकी वजह से राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. मौसम केंद्र जयपुर ने श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ जिलों के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है.

कोटा में सर्वाधिक अधिकतम तापमान

पिछले 24 घंटों में राज्य के कोटा संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य के करीब तथा शेष सभी संभागों में सामान्य से 2-3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है.राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान कोटा में 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

30 अप्रैल को जोधपुर और बीकानेर में तेज हवाएं चलने की संभावना 

30 अप्रैल को जोधपुर बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं, हालांकि इस दौरान बारिश होने की संभावनाएं मौसम विभाग ने कम ही जताई है. बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों के पारे में गिरावट देखी गई. सबसे अधिक सीकर में 4.7 डिग्री रही. वहीं,  गंगानगर और बीकानेर 4.6 गिरावट दर्ज की गई. जैसलमेर में पारा 4.1 डिग्री गिर गया. अगर दो दिन पहले के तापमान की बात करें तो राज्य के 4 शहरों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की इस घास की खेती से किसान हो रहे मालामाल, कम लागत में कर रहे लाखों की कमाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close