विज्ञापन

IPS Vandita Rana: कौन हैं अजमेर की नई SP आईपीएस वंदिता राणा ? ड्रग्स तस्करों पर कर चुकी हैं सख्त कार्रवाइयां  

New Ajmer IPS Vandita Rana: IPS वंदिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने यहीं के सरकारी स्कूल से 12 वीं तक की तालीम हासिल की और उसके बाद ग्रेजुएशन सरकारी कॉलेज से पूरी किया.

IPS Vandita Rana: कौन हैं अजमेर की नई SP आईपीएस वंदिता राणा ? ड्रग्स तस्करों पर कर चुकी हैं सख्त कार्रवाइयां  
IPS वंदिता राणा को अजमेर की नई SP बनाया गया

Rajasthan IAS IPS Transfer List: रविवार रात राजस्थान की भजनलाल सरकार ने के IAS और IPS अधिकारियों के तबादले की सूची जारी कर दी. कुछ दिन पहले 108 आईएएस अफसरों के तबादले किये गए थे. इस सूची में आईपीएस वंदिता राणा (Ajmer SP IPS Vandita Rana) का भी नाम है. 2017 बैच की IPS वंदिता राणा को पुलिस अधीक्षक कोटपूतली-बहरोड़ से तबादला कर अजमेर की पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. साथ ही उन्हें केकड़ी जिले का भी अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. 

कौन हैं IPS वंदिता राणा ? 

IPS वंदिता राणा जयपुर, दौसा और सिरोही की पुलिस अधीक्षक रह चुकी हैं. राणा जयपुर में अपने कार्यकाल के दौरान मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने दौसा की पुलिस अधीक्षक रहते हुए  विशेष अभियान के जरिये दर्जनों तस्करों की धरपकड़ की है. इसके अलावा वंदिता ने युवाओं को भी नशे के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर अभियान चलाया था. 

सरकारी स्कूल और कॉलेज से की पूरी पढ़ाई 

आईपीएस वंदिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने गाजियाबाद के सरकारी स्कूल से 12 वीं तक की तालीम हासिल की. उसके बाद ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी गाजियाबाद के ही एक सरकारी कॉलेज से पूरी की. वन्दिता ने बायोटेक्नोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. उनकी शादी IFS अधिकारी से हुई है. 

दौसा की पुलिस अधीक्षक रहते हुए वंदिता राणा से जब पूछा गया कि उनके अब तक के कार्यकाल का क्या अनुभव है? इसपर वो कहती हैं “मेरे अब तक का कार्यकाल अच्छा रहा है उन्हें भारतीय पुलिस सेवा के माध्यम से लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है.”

ट्रांसफर हुआ था तो हुई थी ज़ोरदार विदाई 

इसी साल फ़रवरी में वंदिता राणा का तबादला सिरोही कर दिया गया था. इस दौरान हुए विदाई समारोह में उन्हें शानदार विदाई दी गई थी. पुलिस महकमे ने वंदिता राणा को पुष्प वर्षा और फूल मालाओं से लादकर घोड़ी पर बिठाकर जगह-जगह शहर में सम्मान यात्रा निकली थी. 

यह भी पढ़ें - दो महिला IPS को बनाया 4 जिलों की SP, वंदिता राणा के जिम्मे अजमेर और केकड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS-IPS Transfer List: लॉबिंग के बाद भी जयपुर कमिश्नर का नहीं हुआ ट्रांसफर,  बीजू जॉर्ज जोसफ पर CM का भरोसा कायम 
IPS Vandita Rana: कौन हैं अजमेर की नई SP आईपीएस वंदिता राणा ? ड्रग्स तस्करों पर कर चुकी हैं सख्त कार्रवाइयां  
Family members of Shakeel, who died in firing in Ajmer, refused to accept the body, adamant on arrest of killers and compensation.
Next Article
अजमेर में फायरिंग में मरे शकील के परिजनों ने किया शव लेने से इंकार, हत्यारों की गिरफ्तारी और मुआवजे पर अड़े  
Close