राजस्थान में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया... तारीख और समय

राजस्थान में जहां एक ओर मंत्रिमंडल के गठन का इंतजार किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष के ऐलान का इंतजार किया जा रहा.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Rajasthan News: राजस्थान में जहां बीजेपी सरकार की मंत्रिमंडल के गठन का इंतजार किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस किसे नेता प्रतिपक्ष  बनाएगी इसका भी इंतजार किया जा रहा है. हालांकि, दोनों ओर से कहा जा रहा है कि जल्द ही ऐलान किया जाएगा. इस बीच खबर है कि 27 दिसंबर को बीजेपी राजस्थान में मंत्रिमंडल का ऐलान करने जा रही है. वहीं मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने भी नेता प्रतिपक्ष को लेकर खुलासा किया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष को लेकर कहा है कि इसका ऐलान 19 जनवरी से पहले कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को विधानसभा सत्र से पहले ही नेता प्रतिपक्ष चुन लिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने तंज कसा कि यहां बीजेपी की तरह नहीं है, हमारे यहां सब के साथ चर्चा के बाद फैसला लिया जाता है. हम बीजेपी की तरह नहीं है कि विधायकों को भी पता नहीं है कि हमारा नेता कौन होगा.

Advertisement

नेता प्रतिपक्ष की रेस में कौन-कौन

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष की रेस में कांग्रेस से खुद गोविंद सिंह डोटासरा भी रेस में हैं. हालांकि, हिडौली विधायक अशोक चांदना नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. जबकि बायतू विधायक हरीश चौधरी, एसटी वर्ग से मजेंद्र जीत मालवीय और मुरारीलाल मीणा का नाम भी शामिल है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष के लिए गैर जाट नेता को कही है. क्योंकि प्रदेश अध्यक्ष पद पहले ही जाट नेता गोविंद सिंह डोटासरा हैं.

Advertisement

कांग्रेस इस बात की तैयारी में भी है बीजेपी के मंत्रिमंडल के गठन के बाद जो विधानसभा सत्र होगा. उसमें सरकार को किस तरह से घेरा जाएगा. हालांकि, इससे पहले ही डोटासरा ने 26 दिसंबर को अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरा है. डोटासरा ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं जबकि चूरू में हुए दलित की हत्या को लेकर भी सवाल खड़े किये हैं. वहीं, राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप को बंद करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इसे दोबारा शुरू किया जाना चाहिए. भले ही सरकार इसका नाम बदल दे. लेकिन इसे चलाना चाहिए. यह युवाओं के भविष्य के के लिए है.

Advertisement

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी को सरकार गठन और मंत्रिमंडल गठन पर हुई देरी को लेकर भी तंज कसा और कहा कि 22 दिन हो गए अभी तक पता ही नहीं है कि सीएम ऑफिस कौन चलाएगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार कल, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; सामने आया यह वीडियो