विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2023

राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; सामने आया यह वीडियो

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार कल यानी कि बुधवार 27 दिसंबर को हो सकता है. इसके लिए राजधानी जयपुर स्थित राजभवन में तैयारियां की जा रही है. राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियों से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें मंच, कुर्सियां,पंडाल आदि सबकुछ सेट नजर आ रहा है.

Read Time: 4 mins
राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; सामने आया यह वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा.

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर जारी सस्पेंस जल्द समाप्त होने वाला है. राजधानी जयपुर स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल यानी कि बुधवार 27 दिसंबर को राजस्थान में भजन लाल शर्मा मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में टेंट-पंडाल बनाए जा रहे हैं. राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियों से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें राजभवन में शपथ ग्रहण के लिए पंडाल, मंच, कुर्सियां सब कुछ सेट नजर आ रही है. भाजपा से जुड़े विश्वस्त सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बुधवार शाम राजस्थान में भजन लाल शर्मा कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले जयपुर के बाहर के विधायकों को फोन किए जा रहे हैं. 

मालूम हो कि 3 दिसंबर को राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का रिजल्ट भी आया था. तीनों राज्यों में भाजपा को जीत मिली थी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की नई सरकार का कैबिनेट विस्तार हो चुका है. ऐसे में अब सबकी निगाहें राजस्थान की ओर ही टिकी है. इस बीच मंगलवार शाम यह अपडेट आई कि 27 दिसंबर को राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. 

राजस्थान में बुधवार शाम 4 से 5 बजे के बीच शपथ ग्रहण

बताया जा रहा है कि बुधवार को शाम 4 से 5 बजे के बीच मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. हालांकि अभी पोर्टफोलियो तय नहीं किया गया है. शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों में विभागों का बंटवारा होगा. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसा पैटर्न राजस्थान में भी देखने को मिलेगा. भजन लाल शर्मा की कैबिनेट में अनुभव और युवा जोश का मेल रखा जाएगा. 

मंत्रिमंडल गठन के लिए दो बार दिल्ली दौरा कर चुके हैं सीएम

हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से मंत्रिमंडल गठन पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ना ही मंत्रिपद की कोई लिस्ट जारी की गई है. लेकिन चर्चा है कि आज रात तक मंत्रिमंडल की लिस्ट पर बड़ी अपडेट सामने आ सकती है. राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश के अन्य नेताओं के साथ दो बार दिल्ली का दौड़ा कर चुके हैं. इससे कैबिनेट लिस्ट को लेकर लगभग-लगभग हाई कमान की सहमति मिल चुकी है. 

मालूम हो कि राजस्थान की 200 सदस्यों वाली  विधानसभा में सीएम समेत अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा शपथ ले चुके हैं. ऐसे में अब 27 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. 

राजस्थान मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये विधायक

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक चर्चा यह भी है कि राजस्थान में दो चरण में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. पहले चरण में 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. जिसमें युवा और अनुभवी विधायकों शामिल होंगे. बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम रेस में शामिल रहे बाबा बालकनाथ, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के साथ-साथ शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम, महंत प्रताप पुरी, हरिलाल नागर सहित अन्य मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें - गहलोत सरकार में हुई 19 भर्ती परीक्षाओं में से 17 में पेपर लीक हुए, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः CM भजन लाल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kota Suicide मामले में प्रशासन का बड़ा एक्शन, जिस PG में स्टूडेंट ने किया था सुसाइड उसके 4 कमरे किए सीज
राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; सामने आया यह वीडियो
BAP MP Rajkumar Rot will go to minister Madan Dilawar house to give blood sample Tribal DNA Test controversy
Next Article
BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान
Close
;