Rajasthan: कलेक्ट्रेट में आत्मदाह की कोशिश, युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़का; पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार, युवक के ससुराल वाले उसकी पत्नी और बच्चों को घर नहीं भेज रहे हैं. उसकी पत्नी उसके साल के घर पर रह रही है, जिससे नाराज और आहत युवक ने आत्महत्या का प्रयास का कदम उठाया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भीलवाड़ा कलक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास.

Rajasthan News: भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक एक युवक जोर-जोर से चिल्लाने लगा- 'मैं मरने जा रहा हूं. मैं मारूंगा मैं तो मारूंगा.' आवाज सुनकर जब सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी वहां पहुंचे तो देखा कि युवक के हाथ में पेट्रोल से भरी एक बोतल है. इससे पहले कि पुलिसकर्मी कुछ पूछ पाते, युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़कना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उससे पेट्रोल की बोतल और माचिस छीन ली, और उसकी आत्मदाह की कोशिश को नाकाम कर दिया. 

ससुराल वालों की जिद बनी परेशान

अचानक हुए इस घटनाक्रम से कलेक्ट्रेट में हंगामा हो गया. वहां काफी संख्या में लोग जमा हो गए. सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस का जाप्ता भी कलेक्ट्रेट पहुंच गया, जिसने आत्महत्या का प्रयास करने वाले युवक राजू बंजारा को हिरासत में लिया. अब उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि राजू ससुराल वालों की जिद से परेशान था. इसी कारण उसने शुक्रवार को भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास किया. गनीमत रही कि पुलिस की सतर्कता से बड़ी घटना टल गई. 

Advertisement

8 महीने से पत्नी के घर आने का इंतजार

जानकारी के अनुसार, युवक के ससुराल वाले उसकी पत्नी और बच्चों को घर नहीं भेज रहे हैं. उसकी पत्नी उसके साल के घर पर रह रही है, जिससे नाराज और आहत युवक ने आत्महत्या का प्रयास का कदम उठाया. वहीं युवक के लेनदेन का विवाद भी सामने आ रहा है. कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर ओपी गोरा ने बताया कि भीलवाड़ा शहर के उदयपुर राजमार्ग पर स्थित पटेल नगर बस्ती में रहने वाले राजू पुत्र नैना बंजारा उसकी पत्नी और बच्चों के साथ 8 महीने से उसके घर नहीं आने से नाराज है. उसकी पत्नी निंबाहेड़ा स्थित पीहर में रह रही है. समाज के पंच-पटेल के साथ में दो-तीन बार अपने ससुराल गया. सुलह की कोशिश की. मगर कोई रास्ता नहीं निकल पाया. इसी से वह आहत हो गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अगला महाकुंभ कब और कहां लगेगा? संगम स्नान के बाद समझें क्यों जरूरी है अक्षयवट के दर्शन

Advertisement