पत्नी से था अवैध संबंध, पति ने हत्या कर लाश रेत में दबाई; 6 दिन बाद शव बरामद 

Rajasthan:  जैसलमेर में 6 दिन से लापता युवक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया. चारणवाला 250 आरडी इलाके में रेत के टीले में लाश दफन थी. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
6

Rajasthan: पुलिस ने हजरत अली के हत्या के दो आरोपियों मुख्तार खान और पीराने खान को गिरफ्तार कर लिया. दोनों भारेवाला गांव के रहने वाले हैं. हजरत अली की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई. पुलिस ने बताया कि मुख्त्यार खान कि पत्नी के साथ मृतक हजरत अली के अवैध संबंध थे, इसलिए हजरत अली की हत्या कर दी. इसके बाद उसकी लाश को रेत के टीले में दफन कर दिया. 

हत्या में कुछ और लोगों के शामिल होने की आंशका 

हत्या में कुछ और लोगों के शामिल होने की आशंका है. लाश को जिस गाड़ी में ले जाया गया, उसकी तलाश पुलिस कर रही है. दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार, मुख्तार खान की पत्नी के साथ मृतक हजरत अली से प्रेम-प्रसंग का शक होने पर मुख्तार ने कई बार पहले भी हजरत अली को धमकाया. आखिरकार मुख्तार ने अपनी पत्नी के भाई पीराने खान के साथ मिलकर हजरत अली का किडनैप किया. फिर मारपीट कर उसकी हत्या कर दी.

पुलिस ने हजरत अली की लाश को टीले से खोदकर बरामद कर लिया.

हजरत अली घर नहीं पहुंचा तो परिजन ने गुमशुदगी दर्ज कराई 

22 वर्षीय मृतक हजरत पुत्र बरकत अली 26 अगस्त को अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था. वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश करने लगे.  हजरत के नहीं मिलने पर परिजन ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसके बाद परिजन को हजरत अली की मोटरसाइकिल, दुकान की चाबियां, शर्ट और  दूध का पैकेट मिल गया. परिजन को अपहरण का शक हुआ तो पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया.

पुलिस ने शक के आधार पर किया डिटेन 

परिजन के शक के आधार पर पुलिस ने उन्हें डिटेन किया. पूछताछ में उन्होंने हजरत का शव दफनाने की बात स्वीकार की. पुलिस ने शव बरामद कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया. एएसपी गोपाल सिंह भाटी ने बताया कि यह मामला प्रेम-प्रसंग का है. आरोपी मुख्तार और पिराने खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिस पर दोनों आरोपियों ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है. 

Advertisement

पुलिस ने हजरत अली के हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

अजरत अली का मुख्तार की पत्नी से चल रहा था प्रेम-प्रसंग 

हजरत अली और मुख्तार की पत्नी के बीच पिछले कुछ समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इस पर पूर्व में भी इन लोगों ने हजरत को धमकियां दी थी, जिसके बाद 26 अगस्त को हजरत अली का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की. मारपीट में हजरत की मौत हो गई, जिसके बाद शव को करीब 20 किलोमीटर दूर चारणवाला 250 आरडी में एक बड़े रेत के टीले में दफना दिया.

आरोपियों ने गुनाह कबूल कर जारी जानकारी साझा की

नाचना थाना प्रभारी प्रेमाराम और डीएसटी टीम प्रभारी भारमल के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाई गई.पुलिस टीमों ने तकनीकी मदद आदि से मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने दोनों संदिग्धों को पकड़ा पूछताछ की. तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ. आरोपियों ने गुनाह कबूल कर जारी जानकारी साझा की. पुलिस हत्या में शामिल अन्य को लेकर भी पूछताछ कर रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: कोटा को वंदे भारत की सौगात, कुछ घंटो में पहुंच जाएंगे ताज नगरी आगरा, इतना है किराया