विज्ञापन

Vande Bharat Train News: कोटा को वंदे भारत की सौगात, कुछ घंटों में पहुंच जाएंगे ताज नगरी आगरा, इतना है किराया

Kota News: सोमवार को ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर और विधायक संदीप शर्मा ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर कोटा के लिए रवाना किया.इस ट्रेन के शुरू होने से लोगों में खुशी की लहर है. साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इससे जिले में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

Vande Bharat Train News: कोटा को वंदे भारत की सौगात, कुछ घंटों में पहुंच जाएंगे ताज नगरी आगरा, इतना है किराया
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर और विधायक संदीप शर्मा

Kota Vande Bharat Train News: राजस्थान में राज्य सरकार लगातार रेलवे व्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में शैक्षणिक नगरी कोटा में आधुनिक सुविधाओं से लैस वंदेभारत का चलना पर्यटन के क्षेत्र में एक अच्छी पहल के तौर पर देखा जा रहा है. सोमवार को ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर और विधायक संदीप शर्मा ने कोटा स्टेशन पर वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उदयपुर से कोटा होते हुए आगरा तक चलने वाली इस ट्रेन को लेकर कोटा के लोगों में उत्साह का माहौल बना हुआ है.

कोटा के पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

कोटा से आगरा तक यात्रियों को आधुनिक सुविधाओं की सौगात देने वाली वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन कोटा बूंदी उदयपुर आगरा पर्यटन सर्किट को जोड़ती है. ऐसे में कोटा के पर्यटन स्थलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचेंगे. साथ ही कोटा से आगरा जाने में जो दूरी 5 से 7 घंटे लगती थी, वो भी अब कुछ घंटों की रह गई है. इससे लोग अब ताजमहल का दीदार आसानी से कर सकेंगे. इसी मौके पर विधायक संदीप शर्मा ने भी कहा कि कोटा से आगरा के लिए अब तक जो ट्रेनें चल रही थीं वो धीमी गति की ट्रेनें थीं, वंदे भारत ट्रेन से कोटा और आगरा के बीच की दूरी महज कुछ घंटों की रह गई है, वहीं पर्यटन के क्षेत्र में पर्यटकों की सुविधा और कोटा में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वंदे भारत ट्रेन मील का पत्थर साबित होगी.

कितना होगा किराया

वंदे भारत ट्रेन उदयपुर और आगरा के बीच सोमवार, गुरूवार और शनिवार को चलेगी. उदयपुर-आगरा के बीच ट्रेन राणा प्रताप नगर, मावली जंक्शन, चंदेरिया, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी में भी ट्रेन के ठहराव होंगे. रेलवे ने ऑफलाइन और ऑनलाइन टिकिट बुकिंग भी शुरू कर दी है. उदयपुर से आगरा का एसी चेयर कार का किराया 1615 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2945 रुपए तय किया गया है.

यह भी पढ़ें: भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देंगे रविंद्र भाटी और रोत? राजस्थान की राजनीति में नया गठजोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Vande Bharat Train News: कोटा को वंदे भारत की सौगात, कुछ घंटों में पहुंच जाएंगे ताज नगरी आगरा, इतना है किराया
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close