Rajasthan Politics: मंजूर होगा इस्तीफा, या बैकफुट पर आएंगे किरोड़ी लाल मीणा? जल्द आ सकता है दिल्ली से बुलावा

Kirodi Lal Meena Resignation Row: राजस्थान के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने साफ कहा था कि वे अपना फैसला नहीं बदलेंगे और इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. अब देखना यह होगा कि दिल्ली दौरे के बाद मीणा क्या कदम उठाते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने कल दिल्ली दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. इस दौरान केंद्र के बजट (Budget 2024) से राजस्थान को मिलने वाली सुविधाओं और सौगातों को लेकर चर्चा हुई. साथ ही प्रदेश की 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति तैयार की गई. माना यह भी जा रहा है कि इस मीटिंग के दौरान किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) के इस्तीफे प्रकरण पर भी चर्चा हुई है. 

अब जल्द आ सकता है दिल्ली से बुलावा

हो सकता है कि मंत्री छोड़ने के बाद बनी स्थिति का समाधान इसी बैठक से निकले, क्योंकि सीएम ने अभी तक किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. वहीं मीणा भी सदन से गैरहाजिर हैं. भाजपा प्रदेश कार्यकारी समिति की बैठक में भी वो नहीं आए. इस्तीफा देने से पहले किरोड़ी लाल ने दिल्ली जाकर जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. नड्डा ने उन्हें फिर से दिल्ली बुलाने की बात कही थी, लेकिन उनका बुलावा अभी तक नहीं आया है. हो सकता है अब जब सीएम ने उन्हें ब्रीफ कर दिया है तो जेपी नड्डा किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली बुलाएं. नड्डा से किरोड़ी लाल की मुलाकात के बाद ही इस पूरे प्रकरण का पटाक्षेप हो सकता है. इस प्रकरण को लेकर फिलहाल राजस्थान में स्थिति यथावत बनी हुई है.

Advertisement
Advertisement

'जब मुझे बुलाया जाएगा तभी दिल्ली जाऊंगा'

उधर, किरोड़ी लाल मीणा में दिल्ली से बुलावा आने का इंतजार कर रहे हैं. सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर किरोड़ी लाल मीणा ने नई भूमिका को लेकर किए गए सवाल पर कहा, 'मैं हमेशा उसी भूमिका रहता हूं. जनता की आवाज उठाने का काम करता हूं और आगे भी करता रहूंगा. जब मैं मंत्री नहीं था तब भी यह काम करता था. अब जब मंत्री पद से मुक्त हो जाऊंगा तब भी लोगों की आवाज उसी अंदाज में उठता रहूंगा. जब हाई कमान मुझे दिल्ली बुलाएगा, तब ही तो मैं दिल्ली जाऊंगा.' बताते चलें कि पीएम मोदी ने राजस्थान की 7 लोकसभा सीट पर जीत की जिम्मेदारी मीणा को सौंपी थी. जब वो इसमें नाकाम हो गए तो उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब