पति से मामूली विवाद में पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम; 5 साल के बेटे को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी लगा ली फांसी

Udaipur Crime News: उदयपुर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां पति से झगड़े के बाद एक महिला बेटे के साथ फांसी के फंदे से लटक गई.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
उदयपुर में मां-बेटे की खुदकुशी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस.

Udaipur Crime News: पति से मामुली झगड़े में एक महिला ने बेटे के साथ अपना जीवन समाप्त कर लिया. महिला ने पहले 5 साल के बेटे को फंदे से लटाकाया और बच्चे की मौत के बाद महिला भी फंदे से लटक गई. दिल दहला देने वाला यह मामला राजस्थान के उदयपुर जिले से सामने आया है. जहां फलासिया थानांतर्गत बिजली दमाणा में गुरुवार को एक विवाहिता ने अपने ही घर में पांच वर्ष के बेटे के साथ रस्सी पर फंदे से लटक अपनी जान दे दी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद मृतका के पीहर पारगिया पाड़ा में सूचना दी. दोपहर में पहुंचे पीहर पक्ष के परिजनों ने पति व ससुरलजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मृतका के घर पर पत्थरबाजी कर दी किंतु पुलिस ने सख्ती से सबको खदेड़ दिया. वही मां-बेटे का शव घटनास्थल पर फंदे से ही लटका हुआ था.

दिनेश परमार की पत्नी और बेटा फंदे से लटके

फलासिया थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि थानांतर्गत बिजली दमाणा से एक विवाहिता के आत्महत्या की सूचना मिलने पर थानाधिकारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. घटनास्थल पर मौजूद परिजनों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार अलसुबह कमला पत्नी दिनेश परमार ने पहले अपने 5 वर्षीय बेटे हिमांशु को फंदे से लटकाया और उसके बाद स्वयं ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर दी.

Advertisement

पीहर वालों ने हत्या का लगाया आरोप

परिजनों ने सुबह दोनों के शव लटके देखे तो पुलिस को सूचना दी. इधर पुलिस ने महिला के पीहर पारगियापाड़ा में घटना की सूचना दी. गुरुवार दोपहर बाद  पीहर पारगिया पाड़ा से पीहर पक्ष के महिला व पुरुष मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पहुंचने के बाद पति और ससुरालजनों पर कमला को मार कर लटका देने और बेटे के चश्मदीद गवाह होने से उसकी भी हत्या कर दिए जाने के आरोप लगा दिए. इसी दौरान गहमागहमी के बाद पीहर और ससुराल पक्ष के मौतबीर समझौता वार्ता के लिए इकट्ठे हुए किंतु कोई आपसी सहमति नहीं बन पाई. 

Advertisement

पीहर पक्ष ने मृतका के घर पर किया पथराव

इधर दोपहर बाद पीहर पक्ष के परिजनों ने मृतका के ससुराल वाले घर पर पत्थरबाजी शुरू कर दी किंतु थानाधिकारी सीताराम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उनको सख्ती कर वहां से हटा दिया. थानाधिकारी ने पीहर पक्ष को हत्या की आशंका होने पर रिपोर्ट देने के लिए समझाइश का प्रयास भी किया किंतु वो मानने के लिए तैयार नहीं थे. 

Advertisement

गिरने से बेटे को लगी चोट के कारण पति से हुई थी कहासुनी

गांव के सरपंच के पति कुबेर सिंह से अनुसार दिनेश परमार के परिवार में दो दिन पूर्व ही उनकी बुजुर्ग दादी की मौत हो चुकी थी. गुजरात में टेंट का कार्य करने वाला दिनेश इसी के चलते मंगलवार को गांव आया हुआ था. दिनेश का घर अपने पैतृक घर से लगभग सौ मीटर की दूरी पर बना हुआ है. दादी की मृत्युपरांत कार्यक्रमों को लेकर सभी परिवारजन मुख्य घर में ही रह रहे थे. 

एक दिन पहले बुधवार को हिमांशु खेलते हुए गिर गया और उसे चोट लग गई. इसी बात को लेकर दिनेश और उसकी पत्नी कमला में कहासुनी हो गई थी. दिनेश ने कमला को लापरवाही का आरोप लगाकर  झगड़ा कर दिया. शाम को सभी लोग मुख्य घर में चले गए. इधर कमला बेटे हिमांशु के साथ अपने घर ही सोई थी. 

चाय के लिए देवर कहने गया तो फंदे पर लटकी मिली

गुरुवार को तीसरे का कार्यक्रम होने की वजह से कमला ने सुबह जल्दी उठ कर घर की साफ सफाई कर लीपापोती की उसके बाद नहाई और हिमांशु को भी नहलाया. इसके बाद पहले हिमांशु को फंदे से लटका दिया जब उसकी मौत हो गई तो स्वयं भी फंदे से लटक आत्महत्या कर दी. सुबह कमला का देवर चाय के लिए कहने आया तो घटना की जानकारी मिली. 

पति के लाए लगभग पैंतीस हजार रुपए के नोट भी फाड़ दिए

जानकारी अनुसार दादी की मौत के चलते घर आया दिनेश पैंतीस हजार रुपए लेकर आया था जो उसने पत्नी को दिए थे. आत्महत्या से पहले कमला ने वो पांच पांच सौ के नोट भी फाड़कर घटनास्थल पर ही डाल रखे थे.

यह भी पढ़ें - उदयपुर में फिर चाकूबाजी, मोहनलाल सुखाडिया विवि के गेट पर फर्स्ट ईयर के छात्रों का झगड़ा, एक घायल