विज्ञापन
Story ProgressBack

Yoga Day 2024: राजस्थान के सभी जिलों में योग दिवस पर होंगे कई आयोजन, देखें और मंत्री कहां करेंगे योगाभ्यास

राजस्थान में संभाग बनने के बाद पहली बार जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस दौरान एक छोटे से ब्लॉक से लेकर राजधानी जयपुर में सीएम तक योग करते नजर आएंगे.

Read Time: 2 mins
Yoga Day 2024: राजस्थान के सभी जिलों में योग दिवस पर होंगे कई आयोजन, देखें और मंत्री कहां करेंगे योगाभ्यास
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: देशभर में शुक्रवार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जाएगा. इस दौरान योगा के इस कार्यक्रम में स्कूल, कॉलेज सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों से लेकर अन्य जगहों पर इस आयोजन किया जाएगा जहां लोग इसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जम्मू-कश्मीर में योग दिवस के कार्यक्रम में भाग लेंगे. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सुबह SMS स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में भाग लेंगे. साथ ही इस अवसर पर राजस्थान सरकार के मंत्री और नेता भी योगासन के कार्यक्रम में भाग लेंगे. 

जिले के ब्लॉक से लेकर राजधानी तक योगासन 

21 जून को सभी जिला ब्लॉक मुख्यालय पर और ग्राम पंचायत स्तर पर योगासन संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. योगासन का अभ्यास योगगुरुओं द्वारा करवाया जाएगा. जोधपुर के उम्मेद सिंह स्टेडियम में सुबह साढ़े 6 बजे योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित होगा. मंत्री जोगाराम पटेल सहित भाजपा के बड़े नेता को प्रशासनिक अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर में मनाएंगे योगा डे

शुक्रवार की सुबह 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह पुलिस लाइन ग्राउंड पर आयोजित होगा. बीकानेर में सुबह 7 बजे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रेलवे के योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी भी शामिल होंगे.

उदयपुर में सुबह साढ़े छह बजे गांधी ग्राउंड में योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित होगा. इस दौरान मंत्री बाबूलाल खराड़ी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.  

बीजेपी की ओर से सुबह 6 बजे अभिज्ञान महाविद्यालय में योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी टोंक जिला मुख्यालय पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेंगे.

सुबह सात बजे जैसलमेर के गढ़ीसर लेक पर योग दिवस कार्यक्रम होगा. इस दौरान BSF के जवान योगाभ्यास करेंगे. 

राजस्थान में संभाग बनने के बाद पहली बार संभाग स्तरीय योग दिवस का आयोजन सुबह किया जाएगा और इस दौरान विशेष पुरस्कार भी दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: विधायकों के 'राजस्थानी भाषा' में शपथ लेने से छिड़ी बहस, जानिए कैसे मिलेगी संवैधानिक मान्यता?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
School Admission: 5 साल के बच्चों का पहली क्लास में नहीं होगा एडमिशन, नई गाइडलाइंन जारी
Yoga Day 2024: राजस्थान के सभी जिलों में योग दिवस पर होंगे कई आयोजन, देखें और मंत्री कहां करेंगे योगाभ्यास
Jaipur famous non-veg hotel Mohammadi palace Spices found unsafe in Food Safety Department investigation
Next Article
जयपुर के फेमस नॉनवेज होटल मोहम्मदी पैलेस के मसाले मिले अनसेफ, फूड सेफ्टी विभाग की जांच से खुलासा
Close
;