पैरा ओलंपिक में 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी लखेरा और मोना अग्रवाल

Paris Paralympics 2024: पैरा ओलंपिक में शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी और मोना, पदक की संभावना बढ़ी

Advertisement
Read Time: 2 mins

Shooters Avani Lekhara, Mona Agarwal qualify for the Final: पेरिस में हो रहे पैरा ओलंपिक में जयपुर की अवनि लखेरा और मोना अग्रवाल 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंच गई हैं. जयपुर की दोनों शूटर अब फाइनल में पदक के लिए निशाना लगाएंगी. दोनों के फाइनल में पहुंचने के बाद अब पदक की संभावना बढ़ गई है. 

10 मीटर एयर रायफल शूटिंग मुकाबले में अवनी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. अवनी को 625.8 पॉइंट्स मिले हैं. जबकि मोना अग्रवाल 623.1अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर रहीं. फाइनल के लिए कुल आठ शूटर मैदान में हैं. 

2020 पैरा ओलंपिक में अवनी ने जीते थे गोल्ड और ब्रॉन्ज 

अवनी लेखरा शूटिंग में अब जाना पहचाना नाम हैं. 2020 पैरा ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड और ब्रॉन्ज दोनों जीता. वे भारत के लिए गोल्ड जीतने वाली पहली महिला एथलीट बनीं थीं. इस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर उन्होंने एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनने का कीर्तिमान बनाया. इसके बाद भी वे पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता.

Advertisement

उनके प्रदर्शन में निरंतरता है. इसलिए उनसे भारत को बड़ी उम्मीदें हैं. जयपुर की रहने वाली अवनी आज 10 मीटर एयर रायफल स्टैंडिंग में अब फाइनल में निशाना लगाएंगी.अवनी लेखरा शूटिंग में अब जाना पहचाना नाम हैं.