विज्ञापन

पैरा ओलंपिक में 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी लखेरा और मोना अग्रवाल

Paris Paralympics 2024: पैरा ओलंपिक में शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी और मोना, पदक की संभावना बढ़ी

पैरा ओलंपिक में 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी लखेरा और मोना अग्रवाल
पेरिस पैरा ओलंपिक के फाइनल में पहुंचीं अवनी लखेरा और मोना अग्रवाल

Shooters Avani Lekhara, Mona Agarwal qualify for the Final: पेरिस में हो रहे पैरा ओलंपिक में जयपुर की अवनि लखेरा और मोना अग्रवाल 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंच गई हैं. जयपुर की दोनों शूटर अब फाइनल में पदक के लिए निशाना लगाएंगी. दोनों के फाइनल में पहुंचने के बाद अब पदक की संभावना बढ़ गई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

10 मीटर एयर रायफल शूटिंग मुकाबले में अवनी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. अवनी को 625.8 पॉइंट्स मिले हैं. जबकि मोना अग्रवाल 623.1अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर रहीं. फाइनल के लिए कुल आठ शूटर मैदान में हैं. 

2020 पैरा ओलंपिक में अवनी ने जीते थे गोल्ड और ब्रॉन्ज 

अवनी लेखरा शूटिंग में अब जाना पहचाना नाम हैं. 2020 पैरा ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड और ब्रॉन्ज दोनों जीता. वे भारत के लिए गोल्ड जीतने वाली पहली महिला एथलीट बनीं थीं. इस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर उन्होंने एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनने का कीर्तिमान बनाया. इसके बाद भी वे पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता.

उनके प्रदर्शन में निरंतरता है. इसलिए उनसे भारत को बड़ी उम्मीदें हैं. जयपुर की रहने वाली अवनी आज 10 मीटर एयर रायफल स्टैंडिंग में अब फाइनल में निशाना लगाएंगी.अवनी लेखरा शूटिंग में अब जाना पहचाना नाम हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Paralympics 2024: आज पेरिस में निशाना लगाएंगी जयपुर की अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल, 10 मीटर एयर रायफल में पदक की उम्मीद 
पैरा ओलंपिक में 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग के फाइनल में पहुंची जयपुर की अवनी लखेरा और मोना अग्रवाल
Rajasthan's Avni won gold in Para Olympics, Mona got bronze in shooting
Next Article
पैरा ओलंपिक में राजस्थान की अवनी ने जीता गोल्ड, मोना को शूटिंग में मिला कांस्य
Close