टीम इंडिया की दिग्गज क्रिकेटर के पिता पर धर्मांतरण के आरोप, मुंबई में खार जिमखाना ने लिया बड़ा एक्शन

जांच में पता चला कि पिछले डेढ़ साल में लगभग 35 ऐसे आयोजन हुए थे. पिता इवान रोड्रिग्स जेमिमा की सदस्यता का उपयोग करके रियायती दरों पर धार्मिक आयोजन के लिए प्रेसिडेंशियल हॉल की बुकिंग कर रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Jemimah Rodrigues: मुंबई के सबसे पुराने क्लबों में शामिल खार जिमखाना ने टीम इंडिया की दिग्गज क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स की सदस्यता रद्द कर दी है. खार जिमखाना की यह कार्रवाई जेमिमा के पिता इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण के आरोप लगने के बाद की गई है. जिमखाना की वार्षिक आम बैठक में कई सदस्यों ने जेमिमा के पिता इवान रोड्रिग्स द्वारा सदस्यता विशेषाधिकारों के दुरुपयोग के बारे में शिकायत की थी. 

इवान रोड्रिग्स पर लगाया धर्मांतरण का आरोप

खार जिमखाना की प्रबंध समिति के सदस्य शिव मल्होत्रा ​​के अनुसार, इवान रोड्रिग्स जेमिमा की सदस्यता का उपयोग करके रियायती दरों पर प्रेसिडेंशियल हॉल की बुकिंग कर रहे थे. ये बुकिंग कथित तौर पर धार्मिक गतिविधियों के आयोजन के लिए की गई थी, जो जिमखाना के उपनियमों के अनुच्छेद 4 का उल्लंघन है. इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण का भी आरोप लगाया गया था.

Advertisement

डेढ़ साल में हुए 35 आयोजन

जांच में पता चला कि पिछले डेढ़ साल में लगभग 35 ऐसे आयोजन हुए थे. जेमिमा की सदस्यता रद्द किए जाने के सवाल पर मल्होत्रा ​​ने कहा कि जेमिमा निश्चित रूप से देश का गौरव हैं. हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं और चाहते हैं कि वह देश के लिए और भी सम्मान लेकर आएं. इस बारे में कोई मुद्दा नहीं है. सदस्यता उन्हें दी गई थी. उनके पिता ने उनकी सदस्यता का दुरुपयोग करते हुए और हॉल की बुकिंग करते हुए विशेषाधिकार का दुरुपयोग किया. बुकिंग 1.5 साल के लिए थी, हमारे सदस्यों को जगह नहीं मिल रही थी.

Advertisement

खार जिमखाना की उपाध्यक्ष माधवी अशर ने कहा कि जब प्रस्ताव सुनवाई के लिए आया और जब सदस्यों को समझाया गया. यह सब सुनकर सभी में परेशान हो गए. अचानक ऐसा हुआ कि उनकी सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए. जिमखाना का निर्णय संस्थान के उपनियमों का पालन करने और इसकी सुविधाओं के उपयोग में निष्पक्षता बनाए रखने के महत्व को रेखांकित करता है. बता दें कि रोड्रिग्स ने अब तक भारत के लिए 03 टेस्ट, 30 वनडे और 104 टी20 मैच खेले हैं और 3087 रन और छह विकेट हासिल किए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Ind vs NZ Test: एक गलत कदम और दांव पर 36 साल का इतिहास, रोहित-गंभीर पर उठेंगे सवाल!