विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind Vs Eng: जायसवाल के बाद बुमराह के सामने अंग्रेजों ने टेके घुटने, दूसरे टेस्ट पर भारत ने बनाई पकड़

India vs England Vizag Test: भारत और इंग्लैंड के बीच यह दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. मेहमान इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में जीत हासिल की थी. अब दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल निर्णायक साबित होगा. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने इंग्लैंड पर 171 रनों की बढ़त बना ली है.

Read Time: 3 min
Ind Vs Eng: जायसवाल के बाद बुमराह के सामने अंग्रेजों ने टेके घुटने, दूसरे टेस्ट पर भारत ने बनाई पकड़
India vs England Vizag Test: इंग्लैंड के बल्लेबाज को आउट करने के बाद खुशी मनाते जसप्रीत बुमराह.

India vs England Vizag Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. शनिवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने इंग्लैंड पर 171 रनों की बढ़त बना ली है. अभी भारत की दूसरी पारी से सभी विकेट बचे है. बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल के बाद गेंदबाजी में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया. जिससे इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 253 रनों पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर भारत को 143 रनों की बढ़त मिली थी. शनिवार शाम दूसरी पारी खेलने उतरे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बनाए. ऐसे में भारत की कुल बढ़त 171 रनों की हो गई है. 

मालूम हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच यह दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. मेहमान इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में जीत हासिल की थी. अब दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल निर्णायक साबित होगा. 

कल का दिन होगा निर्णायक

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान रोहित शर्मा 13 और पहली पारी में 209 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने पांच ओवर के खेल में तीन-तीन चौके लगाये हैं. रविवार को भारतीय बल्लेबाज जितना बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल होंगे इंग्लैंड पर दवाब उतना बड़ा होगा. 

बुमराह ने अंग्रेजों के उड़ाए होश

इससे पहले शनिवार को भारत की पहली पारी 396 रन पर सिमटी. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जसप्रीत बुमराह की गेंदों ने खूब छकाया. बुमराह ने 45 रन देकर छह विकेट चटकाए. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी को 253 रन पर समेट दिया. बुमराह को स्पिनर कुलदीप यादव का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट लिये.

यशस्वी ने पहली पारी में लगाया था दोहरा शतक

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली ने 78 गेंद में 76 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंद में 47 रन की आक्रामक पारी खेली. मालूम हो कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 396 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए ओपनर यशस्वी जयसवाल ने सबसे ज्यादा 209 रन बनाए. लेकिन इसके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा नहीं छू सका.

यह भी पढ़ें - यशस्वी जायसवाल को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने ऐसा क्या कहा जिसने फैन्स के बीच मचाई सनसनी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close