विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश ने बिगाड़ा खेल, अब रिजर्व-डे पर होगा मुकाबला, जानिए सभी डिटेल्स

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का सुपर-4 चरण का मुकाबला भी बारिश के कारण प्रभावित हुआ और मैच अब रिजर्व-डे में खेला जाएगा.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश ने बिगाड़ा खेल, अब रिजर्व-डे पर होगा मुकाबला, जानिए सभी डिटेल्स

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मैच चरण के में रविवार को दो विकेट पर 147 रन बना लिये थे जब बारिश के कारण खेल रिजर्व दिन में कराने का फैसला लेना पड़ा. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. मैच अब सोमवार 11 सितंबर को दोपहर तीन बजे से यहीं से शुरू होगा. विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रमश: आठ और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इसके मायने हैं कि सोमवार को खेलने के बाद भारतीय टीम को 24 घंटे से भी कम समय में सुपर फोर के अगले मैच में श्रीलंका से खेलना होगा.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) अर्धशतक जड़ने के बाद पवेलियन लौटे। रोहित ने 49 गेंद में 56 रन बनाये जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल थे. वहीं गिल ने 52 गेंद की अपनी पारी में दस चौके जड़े. दोनों ने सिर्फ 100 गेंद में 121 रन जोड़े

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अतीत में रोहित को परेशान किया है लेकिन भारतीय कप्तान आज बेहतर तैयारी के साथ उतरे थे.  उन्होंने अफरीदी को छक्का जड़ा और गिल ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों को खासी नसीहत दी.

भारत ने पहले पावरप्ले में ही 61 रन बिना किसी नुकसान के बना लिये थे. यह बहुत कम होता है कि अफरीदी पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम रहे. नसीम शाह ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर रोहित को परेशान करने की कोशिश की लेकिन विकेट नहीं ले सके.

लेग स्पिनर शादाब खान का रोहित ने पहले दो ओवर में तीन छकके लगाकर स्वागत किया. शादाब ने ही हालांकि भारतीय कप्तान को फहीम अशरफ के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा.

वहीं अफरीदी ने गिल को धीमी लेग कटर पर सलमान आगा के हाथों लपकवाया. इसके बाद राहुल और कोहली ने विकेट संभालकर खेला.

इसके बाद भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. अंपायरों ने सात बजे, साढे सात, आठ और साढे आठ बजे मैदान का मुआयना करने के बाद मैच कल पूरा कराने का फैसला किया.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का ग्रुप मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था.

एशिया कप के श्रीलंका चरण में बारिश ने मुकाबलों में लगातार खलल डाला है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंका की राजधानी में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. 11 सितंबर को भी बारिश की संभावना है और अगर ऐसा होता है तो मैच बारिश के कारण धुल भी सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने तोड़ा श्रीलंकाई दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी के बराबर पहुंचे

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और पाकिस्तान का मुकाबला तो क्या होगा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close